ETV News 24
Other

गया शहर के एक निजी होटल में जिला स्तरीय बाल विवाह उन्मूलन हेतु गोष्टी का आयोजन

रिपोर्ट- बिप्लव कुमार

गया/बिहार:- गया शहर के एक निजी होटल में जिला स्तरीय बाल विवाह उन्मूलन हेतु गोष्टी का आयोजन किया गया जिसका टॉपिक ,,बच्चों के आवाज बने,, संदेश गोष्टी कर बाल विवाह रोकने के लिए जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है ।
बाल विवाह रोकने के लिए संदेश दे रही रंजना बताई कि बाल विवाह रोकने के लिए जागरूकता संदेश दिया जा रहा है
बाल विवाह रोकने के लिए बच्चों को क्या-क्या मुद्दे आते हैं यहां पर कौन से डिपार्टमेंट है जिससे मदद ली जा सकती है बाल विवाह को रोकने के लिए हामरी टीम काम कर रही हैं।
इसके साथ ही बताई की किशोर लोगों के साथ में काम कर रहे हैं जिसमें 10 से 19 साल के बॉयज एंड गर्ल दोनों हैं , मेन टारगेट ग्रुप में है इनके माता-पिता को जिनको यह बताने की जरूरत है कि बाल विवाह के दुष्परिणाम क्या है ? इससे लड़का और लड़की का शारीरिक और मन ही नहीं खराब होता है , बल्कि विकृत समाज बन जाती है ,एक स्वास्थ्य शरीर से ही समाज अच्छा बनता है और एक स्वस्थ मन से ही समाज अच्छा बनता है जिसको बच्चे में ही शादी कर दी जाती है वह लोग परिपक्व नहीं रहते हैं यही बात हमलोगों बच्चों को समझाने की कोशिश करते हैं और जागरूकता फैलाने की काम करते है।

Related posts

लखीसराय सूर्यगढा प्रखंड के अंतर्गत शिव दुर्गा मंदिर के प्रांगण में जदयू कार्यकर्ता का पंचायत स्तर पर अध्यक्ष एवं सचिव का चयन

admin

जहरीले फल का स्वाद चखना 43 बच्चों को पड़ा भारी

ETV NEWS 24

शहर में करवाया गया दवा का छिड़काव

admin

Leave a Comment