ETV News 24
Other

लखीसराय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

लखीसराय से संतोष कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

लखीसराय में आज लायंस क्लब ऑफ लखीसराय का 121 वाँ स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जो अनवरत रूप से प्रत्येक रविवार को लगाया जाता रहा है l लायंस क्लब ऑफ लखीसराय प्रत्येक रविवार को गरीबों, असहायों असक्तों एवं अपने इलाज करा सकने में अक्षम और विशेषकर वृद्धों तथा महिलाओं के लिए ही इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करती है। हमारा क्लब रविवार को दो स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करती है।
एक शिविर में पूर्ण रूप से आँख संबंधी जाँच और मुफ्त चिकित्सीय सलाह और मुफ्त दवा वितरित की जाती है।

दूसरे स्वास्थ्य शिविर का मूल उद्देश्य मधुमेह के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से कई जाती है जिसमें रक्त का मधुमेह संबंधित जांच मधुमेह रोगियों को मुफ्त चिकित्सीय सलाह मुफ्त दवा और मधुमेह हो जाने के पश्चात अपनाए जाने वाली जीवन शैली और खानपान के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाती है। इतना ही नहीं यदि कोई उक्त रक्तचाप गठिया या अन्य रोग से पीड़ित व्यक्ति भी आते हैं तो उन्हें भी मुफ़्त चिकित्सीय परामर्श के उपरांत उपलब्धता के आधार पर मुफ्त दवा दिया जाता है। लायंस क्लब ऑफ लखीसराय ने अभी तक दस हजार से ज्यादा रोगियों का इलाज कर “वी सर्व” के सपनों को साकार करने को सतत प्रयत्नशील रहता है।

Related posts

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सचिव सूचना एवं जन-सम्पर्क, सचिव स्वास्थ्य, अपर सचिव आपदा प्रबंधन, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी दी

admin

मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में वाहनों से लूटपाट करने का प्रयास कर रहे 3 अपराधी गिरफ्तार

admin

ठंड से तीन की मौत

admin

Leave a Comment