ETV News 24
Other

बेतिया जिला की खास खबरें,16/12/2019

कराटा प्रशिक्षण आत्मरक्षा के लिए जरुरी : रोटरी क्लब

नरकटियागंज नगर में रोटरी क्लब, नरकटियागंज और वाररीर्स स्पोर्ट्स एंड मार्शल आर्ट्स अकादमी, नरकटियागंज के संयुक्त तत्वाधान में सरस्वती विद्या मंदिर के परिसर में कराटे के प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें 25 बालक बालिकाओं के ग्रेडिंग का आयोजन किया गया। इसका आयोजन वारारिर्स स्पोर्ट्स एंड मार्शल आर्ट्स अकादमी पटना के द्रारा किया गया। संस्था के निदेशक 4 ब्लैक बेल्ट प्राप्त अखिलेश कुमार सेंसेई ने 2 ब्लैक बेल्ट प्राप्त अम्बुज कुमार श्रीवास्तव को संस्था के पश्चिम चंपारण का जिला प्रशिक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त करते हुए सभी प्रशिक्षु को बताया कि आज से जिला में कैराटे से संबंधित सभी निर्णय अम्बुज कुमार के प्रतिनिधित्व में होगा। अध्यक्ष अवधकिशोर सिन्हा ने कैराटे को जीवन के आवश्यक पहलू बताया। कोषाध्यक्ष वर्मा प्रसाद ने इस विधा को लड़कियों के बीच आत्मसुरक्षा के लिए आवश्यक बताया। विद्यालय के शिक्षक रविन्द्र कुमार दुबे ने विद्यालय में प्रशिक्षण देने के लिए धन्यवाद देते हुए आमंत्रित किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब द्रारा पटना के स्लम क्षेत्र से चयनित ब्लैक बेल्ट प्राप्त सुजाता कुमारी, ज्योति कुमारी और प्रीति कुमारी को मोमेंटो और प्रसस्ति पत्र से सम्मानित किया। ब्लैक बेल्ट प्राप्त इंस्ट्रक्टर हिमांशु शेखर ने मो मोदासीर, यशोधन, अनुज गुप्ता, रमन कुमार, खालिद नसीम, बसंत कुमार यादव, विशाल गुप्ता, समेत अन्य को ग्रेडिंग किया। ग्रेडिंग के उपरांत रोट्रेक्ट चंदन कुमार ने ब्लैक बेल्ट के लिए चयनित अभिषेक कुमार, निशांत कुमार और ख़ुशी गुप्ता को पुरस्कृत किया। मंच संचालन सचिव प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रोट्रेक्ट सुदिष्ट कुमार, मो० वासीम और कुन्दन कुमार की सहभागिता रही।

सरेह में मिला अज्ञात युवती का शव, प्रखंड क्षेत्र में दहशत का माहौल

गौनाहा थाना क्षेत्र के मटिहानी गाँव के सरेह में रविवार को एक अज्ञात युवती का शव प्राप्त होने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मटिहानी बाजार से महज ढ़ाई सौ मीटर दक्षिण -पश्चिम दिशा में यह घटना घटी है। उक्त युवती के गले में गमछा बांधकर उसकी हत्या की गई है, स्थानीय लोगों का मानना है कि खेत के मेढ के समीप पुआल टाल रखा गया था। जहाँ उस युवती के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है। स्थानीय लोगों के द्रारा इसकी सूचना गौनाहा पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष सुकन सहनी व एसआई मुना सिंह बताया कि गर्दन में गमछा बांधकर उक्त युवती की हत्या की गई है, जिसमें उसके उसके मुंह से खून निकल आया है तथा उसका जीभ बाहर आ गया है. घटना से लाठी भी बरामद की गई है, जिसमें कपड़ा बंधा हुआ है। उक्त युवती की उम्र करीब 27 वर्ष है पुलिस इसे हत्या का मामला बता रही है. दुष्कर्म के विषय में प्रभारी थानाध्यक्ष का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं मेडिकल जांच के बाद दुष्कर्म का खुलासा होगा। गोरे रंग की उक्त युवती शादी शुदा है। स्थानीय लोगों ने लाश को देखने के बाद बताया कि यह युवती इस क्षेत्र की मालूम नहीं पड़ती है। स्थानीय पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँचकर लाश को पोस्टमार्टम हेतु बेतिया भेजने की तैयारी में जुटी थी।

अतिक्रमण को लेकर 14 लोगों को भेजा गया नोटिस

गौनाहा प्रखंड सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने दोमाठ पंचायत के सिंगासनी टोला गाँव में अतिक्रमण किए गए सरकारी जमीन को खाली कराने के लिए 14 लोगों को नोटिस भेजा है। भेजे गए नोटिस में उनका कहना है, कि अतिक्रमण किए गए जमीन का खाता 26 खेसरा 46 रकबा 3 बीघा है। उक्त जमीन को संतोष साह, सलमा खातून, रामजी राम, राजकुमार यादव, नगीना यादव, शिवराम, बंधु महतो, साहेब मांझी, सत्यनारायण राम, कांति देवी, रुदल राम, शैलेंद्र यादव, श्यामलाल राम सहित 14 लोगों द्रारा अनाधिकृत रूप से कब्जा कर लिया गया है। उनका कहना है कि बिहार सरकार के सार्वजनिक भूमि को उक्त लोगों द्रारा अतिक्रमण किया गया है, जिसे खाली कराने के लिए उन लोगों को नोटिस भेजा गया है। ताकि 3 दिनों के अंदर अतिक्रमण किए गए सैरात की जमीन को खाली करें, अन्यथा उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

16 दिसंबर को तय होगी पैक्स अध्यक्षों की किस्मत

गौनाहा प्रखंड के धनौजी, बजड़ा व दोमाठ पैक्स में रविवार को होने वाला पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है, बजड़ा में जहाँ एक बूथ बनाए गए थे। वहीं दोमाठ व धनौजी में दो-दो बूथ बनाए गए थे। दोमाठ में पैक्स मतदाताओं की कुल संख्या जहाँ 770 थी, वहीँ बजड़ा में 661 मतदान थे। जबकि धनौजी में मतदाताओं की संख्या 1324 थी। प्रखंड निर्वाचि पदाधिकारी सह बीडीओ हरिमोहन कुमार ने बताया कि प्रखंड के 3 पैक्सो में 70 .05 प्रतिशत मतदाताओं ने अपना मत का प्रयोग किया। जबकि धनौजी में 66.84 प्रतिशत, बजड़ा में 82.6 व दोमाठ में 64.8 प्रतिशत पैक्स मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। सीओ राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने तीनों पैक्स के पांचो बूथों की निगरानी की गयी। ऐसे ही निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ हरिमोहन कुमार के द्रारा स्थल पर पहुँचकर जायज लिया गया। बजड़ा व धनौजी पैक्स के तीन-तीन पैक्स अध्यक्षों की किस्मत मत पेटी में बंद ही गयी है। ऐसे ही दोमाठ पैक्स के दो पैक्स अध्य्क्ष तथा सदस्यों की किस्मत मत पेटी में बंद है। मतों की गिनती 16 दिसम्बर की होगी।

आरोपियों की नहीं हुई गिरफ़्तारी तो प्रखंड एक के सरपंच देंगें इस्तीफा

चौतरवा बगहा एक प्रखंड के लगुनाहा चौतरवा पंचायत के चौतरवा कोट माई स्थान परिसर में बगहा एक प्रखंड के सरपंच संघ के अध्यक्ष जगरनाथ यादव की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें बगहा एक प्रखंड के 24 पंचायत के संरपंचों ने भाग लिया। उक्त बैठक की अध्यक्षता कर रहें, सरपंच जगरनाथ यादव ने बताया कि इस बैठक का मुख्य आयोजन एवं उद्देश्य है। करीब पिछले एक सप्ताह एवं 7 दिसम्बर को चंदरपुर रतवल पंचायत के ग्राम कचहरी संचालन नियमित समय के दौरान चल रहा था। तभी असामाजिक तत्वों के लोगो ने हमला बोल दिया गया। वहीँ सरपंच जगरनाथ यादव ने हमले को लेकर चौतरवा थाना में आवेदन दिया। लेकिन हमलावरों में शामिल आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। सरपंच ने कहा कि ग्राम पंचायतराज कचहरी पर हुए हमले से प्रखंड के सभी सरपंचों में काफी रोष है। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर आवेदन के नामजद सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो बगहा एक प्रखंड के सभी सरपंच बगहा अनुमंडल पदाधिकारी के समक्ष पूर्ण रूप से सामूहिक इस्तीफा देंगे। वहीँ पंचायत राज चंद्रहा रूपवलिया पंचायत के सरपंच सुनीता देवी ने कहा कि जब सरपंच एवं न्याय प्रक्रिया ही सुरक्षित नहीं रहेंगा तो ग्राम पंचायत राज कचहरी संचालन कैसे होगा? साथ ही पंचायत के भैसहि पादरखाप पंचायत के सरपंच विनोद चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि राज कचहरी पर हुए हमले को लेकर बगहा जिले के सारे सरपंचों ने निंदा करते हुए विरोधाभास जताया। वहीँ इस बैठक में प्रखण्ड के सभी सरपंचों सहित पंच भी उपस्थित रहें। साथ ही इस मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त मामलों को लेकर आवश्यक करवाई की जा रही हैं।

38 लीटर चुलाई शराब समेत तीन कारोबारी गिरफ्तार

चौतरवा पुलिस टीम ने शनिवार की समकालिन गुप्त सुचना के आधार पर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर कुल 38 लीटर चुलाई शराब के साथ तीन कारोबारी को गिरफ्तार किया। चौतरवा थानाध्यक्ष विनय मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के मझौआ धागड़ टोली में अवैध चुलाई शराब का कारोबार किया जा रहा है। सूचना के तथ्य में भेषनारायण सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन कर शनिवार को समकालिन अभियान के तहत छापेमारी कर कारोबार में संलिप्त तीनों कारोबारी को शराब के साथ दबोच लिया गया है। मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि कारोबारी थाना क्षेत्र के मझौआ धांगड़ टोली निवासी अर्जुन धांगड़-पिता हरि धांगड़ को 20 लीटर शराब के साथ, बेलास धांगड़ पिता स्व:तुलसी धांगड़ को 12 लीटर शराब के साथ तथा बथवरिया थाना अंतर्गत बाबू परसौनी निवासी सदाम हुसैन पिता स्व० ईशा मियां को 6 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किये गए है, जिन्हें बिहार उत्पाद मध् निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पुलिस अभिरक्षा में लेकर रविवार को बेतिया जेल भेज दिया गया है।

अखिल भारतीय न्यायिक कर्मचारी महासंघ की बैठक संपन्न

भारत के संपूर्ण राज्य के न्यायालयों की कर्मचारी रहे मौजूद। कई मुद्दों पर की गई चर्चा

बाल्मीकिनगर नगर में वन विभाग के ऑडिटोरियम हॉल में आज अखिल भारतीय न्यायिक कर्मचारी महासंघ का एक सफल बैठक संपन्न हुआ। इस बैठक के मुख्य अतिथि के रूप में व्यवहार न्यायालय बेतिया के विद्वान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव और विशेष अतिथि के रूप में गौरव ओझा डीएफओ वन प्रमंडल दो बाल्मीकिनगर एवं सगीर आलम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश बेतिया उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एवं विशेष अतिथि अखिल भारतीय न्यायिक कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० शकील मोईन पूर्व संघ संगठन सचिव सुरेश शर्मा राष्ट्रीय सचिव बी लक्ष्मा रेड्डी दिल्ली के अध्यक्ष नरेश चौहान तथा बगहा एवं बेतिया के स्थानीय संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह राजीव गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कॉन्फ्रेंस में संपूर्ण भारत के सभी राज्य के सभी न्यायालयों के राजकीय अध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित रहे। अखिल भारतीय न्यायिक कर्मचारी महासंघ के इस कॉन्फ्रेंस में माननीय न्यायधीश श्रीमान हेमंत श्रीवास्तव जीके शुभकामना संदेश भी प्राप्त हुआ, जिसे बी लक्ष्मा रेड्डी के द्रारा पढ़कर आए हुए सभी न्यायिक अधिकारियों को सुनाया गया। कांफ्रेंस में संपूर्ण भारत के न्यायालय के कर्मियों को एक समान वेतन देने के लिए चर्चा की गई तथा इस संदर्भ में रिट पिटिशन की अद्यतन स्थिति की चर्चा की गई। साथ ही न्यायालय में कर्मियों की कार्यशैली एवं वेतन संरचना पर चर्चा हुई। अंत में राष्ट्रीय अध्यक्ष के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम के समापन की गई। इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य न्यायिक अधिकारियों में अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव जिला एवं सत्र न्यायाधीश बेतिया पश्चिमी चंपारण डीएम त्रिपाठी एडिशनल जज सिविल कोर्ट बगहा गौरव झा डीएफओ वन प्रमंडल दो बाल्मीकिनगर एसएसबी के सहायक कमांडेंट देवेंद्र कुमार उपाध्याय एवं इस कार्यक्रम के संचालक डॉ० शकील मोईन एवं आंध्र प्रदेश के जनरल सेक्रेटरी लक्ष्मा रेड्डी सहित विभिन्न राज्यों के न्यायिक अधिकारी एवं कर्मचारी इस महासंघ की बैठक में उपस्थित रहें।

संतपुर सोहरिया और चंपापुर गोनौली पंचायत में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न

दोनों पंचायतों में 2-2 उम्मीदवार थे मैदान में, जीत का अंतर होगा कम

बाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के संतपुर सोहरिया और चंपापुर गोनौली पंचायत में आज पैक्स का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। दोनों पंचायतों के प्राइमरी स्कूलों में 2-2 बूथों पर चुनाव कराया गया, जहाँ लगभग 6000 मतदाता 4 प्रतिभागियों का किस्मत का फैसला करेंगे। चंपापुर गोनौली पंचायत के लक्ष्मण शाह और श्याम नारायण महत्व पैक्स के अध्यक्ष पद पर अपना किस्मत आजमा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर संत पुर सोहरिया पंचायत के पैक्स अध्यक्ष के पद पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार बलवंत महतो और श्याम नारायण दहयीत अपना किस्मत आजमा रहे हैं। वोटों की गिनती कल सुबह प्रखंड कार्यालय बगहा में की जाएगी। मजेदार बात यह है कि शिवनारायण और बलवंत बसावा टोला वार्ड नंबर 8 के निवासी हैं। और दोनों आपस में प्रिय दोस्त भी हैं, लेकिन चुनाव के मैदान में दोनों आपस में राजनैतिक विरोधी हो गए हैं। दोनों ने जीत पर अपना दावा ठोक रखा है। सुबह 7:00 बजे से ही बूथ पर मतदाताओं की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी और लगभग 10:00 बजे तक 20% मतदान हो चुका था। इस बाबत संत पुर सोहरिया पंचायत के मुखिया बिंदु देवी ने बताया कि पहले फेज में यह दो पंचायतें के पैक्स चुनाव होने हैं. अगले फेज में बाल्मीकिनगर पंचायत और लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के चुनाव होने हैं। कुल मिलाकर गहमागहमी के बीच पैक्स का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया है, अब देखना है कि जीत का सेहरा किसके सर बंधता है।

आरोही जन कल्याण संस्था के बैठक में लिया गया अहम फैसला

सामूहिक असहाय कन्याओं की शादी की तारीख तय

7 मार्च 20 को उपहार के साथ करायेगी सात जोड़ी शादी

नौतन प्रखंड के राम जानकी मठ के प्रांगण में रविवार को आरोही जन कल्याण संस्था की एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। इस बैठक मे सर्वसम्मति से 7 जोडी असहाय कन्याओं की शादी कराने का निर्णय लिया गया, जिसकी तारीख 7 मार्च 20 को तय हो गयी है। बैठक की अध्यक्षता कर रहे संस्था के अध्यक्ष मुनीलाल पासवान ने बताया कि आरोही जन कल्याण संस्था विगत पांच वर्षो से असहाय कन्याओ की शादी कराने के लिए कटिबद्ध है । जन सहयोग और सदस्यो के कठिन परिश्रम के बदौलत इस संस्था के बैनर तले लगभग 50 असहाय कन्याओ की शादी करायी जा चुकी है । हर साल की भांति इस वर्ष भी उनकी संस्था ने सात जोडी असहाय कन्याओं की शादी का बीड़ा उठाया है। जो 7 मार्च 20 को करना सुनिश्चित किया गया है । संस्था के द्रारा कन्याओं को सुखमय जीवन व्यतीत करने के लिए ढ़ेरों सारे उपहार भी दिये जाते है। बैठक में कोषाध्यक्ष प्यारेलाल चौरसिया संयोजक हृदयानंद सिंह, पप्पू सिंह उर्फ दिग्विजय सिंह, राकेश कुमार वर्मा, नंदलाल यादव, शम्भू यादव, मुन्ना चौरसिया, शत्रुघ्न साह, अनोज पटेल, सुनैना देवी सहित दर्जनों कमिटी के सदस्य उपस्थित रहें।

मारपीट से गर्भवती महिला का हुआ गर्भपात

पीड़िता के भाई ने आवेदन देकर पुलिस से न्याय की लगाईं गुहार

नौतन थाना क्षेत्र के पुरेन्दरपुर गांव मे बीते शुक्रवार को मायके आयी गर्भवती महिला के साथ मारपीट करने से गर्भपात हो जाने का मामला सामने आया है । इस बावत पीडिता के भाई सोनू कुमार ने थाने मे आवेदन देकर पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए आवेदन मे बताया कि ढापटोला थाना हरसिद्धि की रहने वाली उनकी बहन पुरेन्दरपुर उनके घर आयी हुयी थी। बीते 13 दिसम्बर की सुबह करीब आठ बजे बच्चो के झगड़ा को लेकर गीता देवी, शारदा देवी, गायत्री देवी और रंजू देवी ने मारपीट किया। जबकि उनकी बहन आठ महीने की गर्भवती थी। मारपीट के बाद ब्लीडिंग होने लगा तो परिजन ईलाज के लिए सदर अस्पताल बेतिया मे भर्ती कराया। जहाँ उनके बहन का बच्चा मरा पैदा हुआ है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला ने बताया कि पुलिस आवेदन के आलोक में मामले की जाँच कर रही है।

निःशुल्क सेवा के माध्यम से समाज में जगाये रखें आस : गरिमा

बेतिया नगर के रामलीला मैदान, घसियार पट्टी, वार्ड संख्या 19 में केशव निशुल्क सेवा संस्थान का उद्घाटन समारोह मुख्य अतिथि एवं उद्घाटन कर्ता नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया एवं परामर्शकर्ता निःशुल्क वृद्धा सेवा आश्रम, बरवत सेना, बेतिया के डॉ० अविनाश गोलदार द्रारा फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित करते हुए किया गया। इस उपलक्ष्य के विशिष्ट अतिथियों में पूर्व पार्षद सुरैया साहब, वार्ड पार्षद अरमान अहमद, नवेन्दू चतुर्वेदी, राजन कुमार बरनवाल आदि शामिल रहे। वहीं संस्था के सहयोग कर्ता शिक्षक अमित, राजेश द्रारा यह कहा गया कि इस संस्था को निशुल्क खोलने का हमारा उद्देश्य यह है कि यहाँ हम और हमारे शिक्षकों द्रारा पहली बार एकमात्र निशुल्क शिक्षा (कोचिंग) के माध्यम से सभी वर्गों के बच्चों में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने का यह विशेष केंद्र स्थापित हो एवं हमारी आगामी चेतना यह है कि इस संस्था में महिलाओं के लिए विशेष स्तर से सिलाई, बुनाई आदि संबंधित कई सुविधायें प्रदान किए जायेंगें।

चुनाव नजदीक आते देख बहुतेरे पैक्स उम्मीदवारों की “नींद हराम”

लौरिया प्रखंड क्षेत्र में होने वाले कुल उन्नीस पंचायतो में दो पंचायत के पैक्स उमीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। बाकि के सत्रह पंचायतो में पैक्स चुनाव की सरगर्मी तेज दिखती नजर आ रही है। कई निवर्तमान दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दाँव पर लगी हुई है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, कितने निवर्तमान अध्यक्षों की जाड़े के मौसम में भी पसीना सुख नहीं पा रहा हैं। पैक्स चुनाव के लिए बने नए वोटर कितने प्रत्याशियों के नींद हराम कर दिया है। दिन रात एक कर पैक्स उम्मीदवार वोटरों को लुभाने में लगे हुए हैं। इस चुनाव में कई दिग्गज अपना अपना किस्मत फिर से आजमा रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा पैक्स के वोटर बहुआरवा पंचायत में है, तथा सबसे कम पैक्स वोटर सिंहपुर सतवरिया में है। प्रखंड में कुछ ऐसे पंचायत है, जहाँ नए पैक्स उम्मीदवार निवर्तमान पैक्स उम्मीदवार के पसीने छुड़वा दिया है। निवर्तमान पैक्स उमीदवारों की इज्ज़त दांव पर लगा है। वही वोटरों का कहना है, गिनती के बाद पता चलेगा कि कौन कितना पानी मे था। कौन निवर्तमान प्रत्याशी किसान जनता के लिये क्या कुछ किया सब का हिसाब चुकता हो जायेगा। लौरिया प्रखंड में सत्रह तारीख को चुनाव होने हैं। चुनाव की तारीख नजदीक आते देख कितने प्रत्याशी ठीक से रात को सो भी नही पा रहे हैं।

आग से झुलसी महिला, अनुमंडलीय अस्पताल में इलाजरत

बगहा प्रखंड बगहा दो के सुखबन ग्राम निवासी गोरख यादव की पत्नी उर्मिला देवी उम्र करीब 45 वर्ष विगत संध्या छः बजे अलाव के पास बैठी थी, तभी अचानक अलाव के आग से नीचे पैर के पास साड़ी में लगी, जिससे कमर से नीचे पैर का हिस्सा झुलस गया। आग में झुलसी महिला को आनन फानन में अनुमंडलीय अस्पताल बगहा लाया गया, जहाँ उसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ० एस पी अग्रवाल द्रारा किया जा रहा है। इधर डॉ० अग्रवाल ने बताया कि महिला की स्थिति अब सामान्य है।

बगहा लोक कल्याण विकास मंच के संस्थापक ने ए.डी.आर.एम से बगहा जंक्शन पर मिलें, की समस्याओं को दूर करने की माँग

बगहा प्रखंड बगहा दो के रेलवे स्टेशन पर लोक कल्याण विकास के संस्थापक रवि उपाध्याय ए डी आर एम से मिले। बतातें चले कि समस्तीपुर मंडल के ए.डी.आर.एम आये थे, बगहा रेलवे स्टेशन जहाँ लोक कल्याण विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष रवि उपाध्याय और प्रखण्ड अध्यक्ष मेवा साह पहुंचे और कुछ मांग के तहत उन्होंने बगहा रेलवे स्टेशन के जमीन पर सज रही दुकाने जिनका पिछले दस वर्षो से तहबजारी का अनुबंध नहीं हो रहा है, फ़िर भी पैसा वसूली बंद नहीं किया गया, जिसमें सीधे तौर पे भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए रवि उपाध्याय ने उपस्थित जनता, पदाधिकारी तथा मीडिया के समक्ष सवाल किया और जांच की मांग की. साथ ही नरकटियागंज से गोरखपुर के बीच रेलवे परिचालन को लेकर सवाल किया, जिसकी वजह से लगातार राजस्व की आर्थिक परिस्थिति पर सीधा असर हो रही है और जनता को तकलीफ उठानी पड़ती है। मंच के अध्यक्ष ने ए.डी.आर.एम से बगहा तथा सिकटा रेलवे परिसर में यात्रियो के लिए शौचालय की मांग करते हुए, अंत्योदय तथा हमसफ़र जैसी ट्रेनो के ठहराव के लिए भी आग्रह किया गया है। ए.डी.आर.एम द्रारा मामले का संज्ञान लेते हुए सज रही दुकानो को नोटिस देने का निर्देश आर.पी.एफ़ को दिया गया तथा रेलवे परिसर मे स्टेशन के बाहर चार शौचालय बनाने के लिए जमीन चिन्हित करने का भी निर्देश तत्काल दिया गया है और अन्य समस्याओ पर आगे चर्चा का आश्वासन मिला है। बताते चले इसके पहले भी श्री उपाध्याय के द्रारा मंडल रेल प्रबंधक को दो बार पत्र लिखा जा चुका है और रेलवे मंत्रालय तक इसको सूचित भी किया जा चुका है, जिसे आज पुरे जनता और मीडिया के समक्ष भी प्रस्तुत किया गया है. इस आशा में की इसबार कम से कम सच में कार्यवाही हो।

घर से निकालने की घटना में गलत मुहादा बना हथियार, प्राथमिकी दर्ज

बेतिया स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के लाल बाजार निवासी मनीष कुमार ने घर का गलत मुहावदा बनवाकर घर रजिस्ट्री रंगदारी करने के बल पर बेदखल करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया है. जिला एसपी निताशा गुड़िया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है. नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि मामला भूमि विवाद का है, मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. इसमें मनीष कुमार ने बताया है कि उनके पिता देवीलाल प्रसाद ने शहर के वार्ड संख्या 24 लाल बाजार में उसे जमीन लेकर घर बनाया था, उनका परिवार रह रहा है, इधर साजिश के तहत मनोज कुमार पटेल व राम प्रसाद विश्वकर्मा ने लाल के रिश्तेदार से फर्जी मुहावदा रजिस्ट्री कराकर घर से बेदखल करना चाहते हैं, तथा उनके घर पर आकर धमकी देते हैं, जिससे मनीषा का परिवार दहशत में जी रहा है।

मायके जा रही महिला व उसके पुत्र के साथ की मारपीट, एफआईआर

बेतिया स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के उज्जैन टोला मुहल्ले में अपने पुत्र के साथ मायके जा रही महिला को मारपीट कर कतिपय तत्वों ने जख्मी कर दिया है. उसके पास से नगद 1800 की राशि छीनकर फरार हो गए हैं. जख्मी हालत में उज्जैन टोला निवासी, मनीरा खातून को परिजनों ने जीएमसीएच में भर्ती कराया है. इस बाबत मनीरा नामक महिला ने नगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई है, नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया है कि मनीरा के आवेदन पर कैसर अहमद, अफजल अहमद, वजैर अहमद, मोहम्मद चमन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. वहीं पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच में जुट गई है. मामले की पूरी जाँच करने के बाद ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया जाएगा।

रेल थाने में नए थानेदार के रूप में दिलीप कुमार का हुआ योगदान

बेतिया स्थानीय रेल थाना में, रेल जीआरपी थाने में नए थाना अध्यक्ष की स्थापना रेल पुलिस द्रारा की गई है. रेल थानाध्यक्ष के रूप में पदस्थापित दिलीप कुमार पाठक ने बताया कि रेल परिसर में बाइक चोरी की शिकायत पहले से मिलती आ रही है. मेरी पहली प्राथमिकता होगी कि रेल परिसर में बाइक चोरी पर लगाम लगाई जाए, उन्होंने आगे बताया कि इसके लिए जीआरपी थाना के दो कांस्टेबल को इसके लिए पदस्थापित किया गया है, जो रेल परिसर में बाइक खड़ा करने वाले व्यक्ति के बाइक पर निगाह रखेगा. वहीँ दूसरी प्राथमिकता में बताया कि रैक़ पॉइंट पर घटित घटना में नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी करना है, रेल परिसर में राष्ट्रीय संपत्ति की रक्षा, यात्रियों की सुरक्षा और अवांछित के ऊपर निगाह रखने को अपनी महत्वपूर्ण प्राथमिकता बताया।

आयुष्मान हेल्थ केयर का भव्य उद्घाटन समारोह संपन्न

बेतिया नगर के स्थानीय स्थल कोतवाली चौक डॉ० प्रमोद तिवारी के सामने ब्याहुत कंपलेक्स बेतिया, पश्चिमी चंपारण में आयुष्मान हेल्थ केयर का उद्घाटन समारोह मुख्य अतिथि नौतन के भाजपा विधायक नारायण प्रसाद साह द्रारा फीता काटते हुए किया गया। वही इस आयुष्मान हेल्थ केयर के डॉक्टर मोहम्मद इमदाद आलम एमडी (मेडिसिन) जेनरल फिजिसियन द्रारा कई प्रकार की सुविधाओं से इस हेल्थ केयर में इलाज की जा रही है। विशेष कर डॉक्टर द्रारा पेट, छाती, हृदय, मधुमेह रोग आदि संबंधित एवं अन्य बीमारियों का इलाज उचित ढंग से एवं उचित मूल्यों द्रारा किया जाएगा। डॉ इमदाद आलम द्रारा बताया गया कि इस हेल्थ केयर में गरीबों एवं असहाय व्यक्तियों को विशेष सुविधा द्रारा कम दरों पर इलाज किए जाएंगे। साथ ही साथ पत्रकार बंधु को भी विशेष सुविधा इस हेल्थकेयर द्रारा प्रदान की जाएगी। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में भी डॉ इमदाद आलम के हेल्थ केयर आदि पूर्व से चलाएं जा रहे हैं। वहीं डॉ इमदाद आलम का यह कहना है कि मैं विशेष एवं कई तकनीकी मशीनों द्रारा यहाँ पर मरीजों को सुविधा प्रदान करते हुए इस जगह आयुष्मान हेल्थ केयर का शुभारंभ किया हूँ और मेरी आगामी यह चेतना रहेगी कि इसे बेहतर सुविधाओं से एवं साफ-सुथरे तरीकों द्रारा मरीजों को यहाँ मेरे द्रारा देखा व इलाज किया जा सकें।

प्रदूषण विभाग के अधिकारियों ने लिया प्रदूषण का जायजा, आक्रोशित किसानों ने जांच दल को दिया विरोध पत्र

मझौलिया इथेनॉल प्लांट मझौलिया द्रारा फैलाई जा रहे प्रदूषण की शिकायत को लेकर बिहार राज्य प्रदूषण विभाग क्षेत्रीय पदाधिकारी मुजफ्फरपुर अनिल कुमार द्रारा बीती संध्या ईथेनॉल प्लांट और चीनी मिल परिसर का जायजा लिया गया। चीनी मिल द्रारा बनाए गए गंदा पानी निकासी नाला का निरीक्षण किया गया। ईथेनॉल प्लांट परिसर का गहन जांच किया गया। मोतीलाल उच्च विद्यालय मझौलिया के प्रधानाध्यापक मोहम्मद शिवली से प्रधानाध्यापक कक्ष में शिकायत के बारे में गहन पूछताछ किया गया। पूछताछ के दौरान लोक आयुक्त पटना बिहार राज्य प्रदूषण विभाग पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार चीनी मिल के गन्ना महाप्रबंधक जे पी त्रिपाठी ,जीएम टेक्निकल विजय कुमार दीक्षित ,सचिन कुमार गन्ना प्रबंधक, सुधीर कुमार सिंह आदि उपस्थित थे। इसी दौरान भानाचक, बैठनिया, गुरचुरवा आदि के सैकड़ों किसानों और ग्रामीणों ने एथेनॉल प्लांट के धुआ से होने वाले हानिकारक प्रभावों का उल्लेख करते हुए एक लिखित आवेदन जांच दल को दिया। जांच दल के अधिकारियों ने जांच के दौरान कहा कि गंदे पानी निकासी का नाला अधूरा है। अभी भी कचरा फैला हुआ है। उचित मात्रा में पेड़ों की रोपाई नहीं की गई है। जांच दल ने उपस्थित मिल अधिकारियों से मानक के अनुरूप पर्यावरण को सुरक्षित रखने हेतु निर्देश दिया। ग्रामीणों में मुखिया पति दिलीप कुमार, दीनानाथ कुशवाहा, किशोरी राम, सिकंदर शर्मा, जवाहरलाल प्रसाद, मुख्तार मियां, रामचंद्र महतो, फिरोज आलम, बिगन मियां, अमरेंद्र राम, भदई राम, बबलू अंसारी अहमद अली, अनिल शर्मा, पप्पू पाण्डेय ब्राह्मण संस्कार मंच के जिला अध्यक्ष अमित कुमार पाण्डेय, मनीर मियां, सिराजुल मियां आदि शामिल है। विरोध कर रहे किसानों और ग्रामीणों का कहना है कि ईथेनॉल प्लांट से निकलने वाली विषैली धुँआ स्वास्थ्य के लिए अति हानिकारक है। इसकी उचित मात्रा में रोकथाम होनी चाहिए जाँच दल के पदाधिकारी का कहना है कि जांच उपरांत विभाग को रिपोर्ट दी जाएगी। विभाग द्रारा न्याय संगत कदम उठाया जाएगा। बताते चलें कि बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण परिषद ने ईथेनॉल प्लांट मझौलिया को बंद करने का निर्देश जिला अधिकारी बेतिया पश्चिम चंपारण को दिया था तथा बंद कराकर आदेश का अनुपालन करते हुए सूचित करने का भी निर्देश डीएम को दिया था।

अब साकार होगा अभिमन्यु का शेरगिल बनाने का सपना

बगहा प्रखंड बगहा दो के नरईपुर निवासी स्व अर्जुन जी का पुत्र अभिमन्यु का सपना अब साकार हो सकता है। ज्ञात हो कि फुटपाथ जूता बेच कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाला अभिमन्यु जो बी एच यू से फाईन आर्ट से स्नातक है, अर्थभाव के करण अपना शेरगिल बनाने का सपना आखों मे समेटे मुफलिसी की जिंदगी जी रहा था। अब उसके सपनो को पंख लगने का समय आ गया है। जब एक दिन भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला महामंत्री रौशन मिश्रा की दृष्टि उसकी कलाकीर्तियो पर पड़ी और उन्होंने उसके चित्रकारी को न केवल सराहा बल्कि एक कला पर्दशनी लगाने की सलाह भी दी और शहर के कई गण्यमान्य लोगों से अभिमन्यु के चित्रकारी की सराहना करते हुए चित्रकला पर्दशनी लगाने मे सहयोग करने के लिए आग्रह भी किया, जिसमे बहुत लोग आगे बढकर सहयोग करने का आश्वासन भी दिया और आगामी 18 दिसम्बर को चित्रकला पर्दशनी बगहा अनुमंडल के सामने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के पास लगाने का निर्णय लिया गया है, जिससे हो सकता अभिमन्यु के शेर गिल बनाने का सपना साकार हो सकता है, अभिमन्यु के चित्रकला को सम्मान।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी है अच्छे कलाकार : विनय बिहारी

बेतिया ग्रामीण क्षेत्रों में भी अच्छे -अच्छे कलाकार हैं। बशर्ते उन्हें मौका मिलना चाहिए। यदि चाहे तो वह यूट्यूब पर भी अपनी कलाकारी दिखा सकते हैं। इस पर भी स्कोप अच्छा है । यदि कोई कलाकार है तो वह कोई क्राइम नहीं कर सकता ना खेती ही कर सकेगा। यदि वह ईमानदारी से काम करें तो बहुत कुछ कर सकता है। उक्त बातें गीतकार, कलाकार तथा लौरिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनय बिहारी ने रविवार को स्थानीय खिरिया घाट स्थित आर.के. डिजिटल रिकॉर्डिंग स्टूडियो के उद्घाटन के उपलक्ष्य में कहीं। श्री बिहारी ने आगे कहा कि आज हम देख सकते हैं कि मनोज तिवारी, खेसारी यादव आदि कहां से कहां पहुंच गए हैं। इसका एक उदाहरण मैं भी हूं जिसे आप देख सकते हैं। कलाकारों के लिए स्टूडियो एक मंदिर की तरह है। हम चाहते हैं कि चंपारण के कलाकार आगे बढ़े। वही स्टूडियो के मालिक रजनीकांत ने एक अच्छा काम किया है। जो सराहनीय है, वही निर्माता, निर्देशक, गीतकार रजनीकांत ने कहा कि मेरा यह स्टूडियो खोलने का मुख्य उद्देश्य है गरीब कलाकारों को आगे बढ़ाना। ताकि उन्हें भटकना नहीं पड़े। मौके पर प्रियांशु रंजन, मिथलेश मुखिया, संदीप मिश्रा, श्रीमान मिश्रा, संजय ओझा, अभिषेक चंचल, सचिन कुमार, वैद्यनाथ सिंह, राजू फैजान, गीता देवी, अनिल जोशी सहित कई कलाकार उपस्थित रहें।

अपराध ने दी दस्तक, 20 वर्षीय युवक की हुई हत्या

छीन गया वृद्ध माता पिता का सहारा, बेटे के शव को खोजने की लगाई गुहार

पुलिसिया कार्यवाई में शिथिलता पड़ी महँगी, तीन आरोपित गिरफ्तार, दो फरार

बेतिया नगर की ह्रदयीस्थली स्थित लाल बाजार वार्ड नम्बर 20 के स्थायी निवासी गोपाल शर्मा के एकलौते पुत्र जिसकी उम्र मात्र 20 वर्ष थी, विगत 23 सितम्बर की रात्रि 9 बजे किसी काम से घर से निकला, परन्तु आज तक घर वापस नहीं लौटा। गायब हुए रोहित शर्मा के बूढ़े पिता जो शारीरिक और आर्थिक दोनों से ही अत्यंत कमजोर और गरीब हैं के द्रारा पुत्र की काफी खोजबीन की गई, परन्तु सिर्फ निराशा ही हाथ लगी और तब थक हार कर वे नगर थाना बेतिया के शरण में अपने बेटे के गुमशुदगी का मामला लेकर गुमशुदगी के तीन दिन पश्चात् 26 सितम्बर को लिखित आवेदन देकर नगर थानाध्यक्ष से बरामदगी की गुहार लगाया। आवेदन में उपरोक्त बातें वर्णित करते हुए गुमशुदा रोहित शर्मा की दो मोबाइल नम्बर 9576527339 व 8084919485 रोहित के पास होने का जिक्र किया। परन्तु बेतिया नगर पुलिस ने मामले का संज्ञान आवेदन मिलने के तीन दिन बाद यानि 29 सितम्बर को 715/19 प्राथमिकी दर्ज की और अनुसंधान शुरू की। चूँकि रोहित एक नौजवान लड़का था, जिसके कारण अन्य कांडों के भांति पुलिस प्रेम प्रसंग में भागने या फिर कहीं बिना कहे चले जाने का मामला समझकर अनुसंधान को ठंडे बस्ते में रखते हुए अपनी कार्यवाही कर रही थी। प्राथमिकी दर्ज होने के एक माह पश्चात भी पुलिस जब कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर पाई । तब भी अनुसंधानकर्ता पदाधिकारी द्रारा कछुए के चाल से गोपाल शर्मा व उनकी पत्नी का गवाही वगैरह लिया। परन्तु अभी भी पुलिस इस गुमशुदगी को गंभीरता से नहीं ले पा रही थी और ना ही सोच पा रही थी कि यह घटना निकट भविष्य में एक बड़ी घटना का रूप ले लेगी और शायद इसकी कीमत सिर्फ व सिर्फ गुमशुदा रोहित शर्मा के निर्धन और बुजुर्ग माता पिता को चुकानी पड़ेगी और हुआ भी यही। पुलिस ने जब प्राथमिकी आवेदन पर दिए गए रोहित शर्मा के मोबाइल फोन नम्बर की डिटेल्स निकाली तो उन नम्बरों पर आए घटना के दिन आए नम्बरों के डिटेल्स पर छापामारी की तो सारा राज परत दर परत हैरतअंगेज के साथ खुल गए और गुमशुदा रोहित शर्मा की हत्या होने की संलिप्तता खुली। अनुसंधान में सारा माजरा दीपाली राज नाम की लड़की से शुरू होती है और उसके दो भाइयों के अलावे तीन अन्य लड़कों के साथ खत्म होती है। सूत्रों की मानें तो दीपाली राज का प्रेम प्रसंग कई लोगों से था जिसका एक मात्र गवाह रोहित शर्मा था, जिसके पास दीपाली राज के कुछ विडियो और फोटोग्राफ रोहित के मोबाइल फोन में थी और शायद यहीं वजह बनी रोहित की हत्या की। 23 सितम्बर की रात्रि को दीपाली राज का भाई अभिषेक अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल दोनों पिता राज कुमार अग्रवाल निवासी क्रिश्चियन क्वार्टर थाना बेतिया नगर (काली बाग ओपी) बेतिया, अभिषेक का दोस्त प्रिंस उर्फ सिधांत पिता मधुरेन्द्र कुमार वर्मा थाना बगहा, सौरभ श्रीवास्तव पिता स्व० उपेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव सा. सकरौल थाना चौतरवा, सिट्टू उर्फ इमरान सा० थाना कालीबाग ने मोबाइल पर फोन कर अपने पास बुलाया। ये सभी मिलकर ही गुमशुदा रोहित शर्मा की हत्या में संलिप्त पाए गए। जब नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक के द्रारा जब उपरोक्त आरोपितों को गिरफ्तार करने हेतु छापेमारी की गई तो काण्ड में शामिल अभियुक्त सौरभ अग्रवाल, सिद्धांत उर्फ प्रिंस, सौरभ कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार की गई, तब इन्होंने पूरे घटनाक्रम का पटाक्षेप कर दिया। बकौल गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि एक सफेद स्विफ्ट डिजायर कार जिसका नम्बर बीआर एजे 6298 से दीपाली राज के दोनों भाई और उपरोक्त अन्य अभियुक्तों के अलावे गुमशुदा रोहित शर्मा बगहा स्थित प्रिंस के घर पहुंच कर खाना खाया और उसके पश्चात बेतिया वापसी के दरम्यान रोहित की हत्या कर दी और आगे वाली सीट पर बैठाकर सिरिसिया थानांतर्गत मिश्रौली पेट्रोल पम्प के 100 मीटर आगे कार को सड़क किनारे गड्ढे वाले पानी में धकेल दिया और कार दुर्घटना की सोची समझी साजिश रचते हुए, रोहित शर्मा को स्थानीय ग्रामीणों के मदद से कार से निकाला और बेतिया इलाज के लिए ऐम्बुलेंस से बेतिया के लिए चल दिया, परन्तु ऐम्बुलेंस को बेतिया अस्पताल ना ले जाकर शव को गायब करने के उद्देश्य से कठैया पुल थाना जगदीशपुर ओपी में पुल से नीचे गहरे पानी में शव को फेंक दिया। चूंकि उस समय सभी नदियों में बाढ़ की स्थिति जैसी आई थी जिस कारण शव की बरामदगी नहीं हो पाई थी। घटना के तीन आरोपित सौरभ अग्रवाल,सिद्धांत उर्फ प्रिंस, सौरभ श्रीवास्तव की गिरफ्तारी हो गई है. परन्तु अभिषेक अग्रवाल और इमरान उर्फ सिट्टू की गिरफ्तारी हेतु बेतिया पुलिस द्रारा छापेमारी की जा रही है। घटना के लगभग ढ़ाई माह बाद कांड का उद्भेदन अवश्य हुआ पर इसमें यदि बेतिया पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जिन मोबाइल फोन के डिटेल्स के जरिए अभियुक्तों तक पहुंची है वो प्राथमिकी के महज कुछ दिनों में ही पहुंच जाती तब शायद मृतक रोहित शर्मा की गुमशुदगी और हत्या का मामला का पटाक्षेप भी हो जाता और उसके वियोग में तड़प रहे गोपाल शर्मा और उनकी पत्नी को शायद रोहित शर्मा की शव भी नसीब हो जाती। हत्यारों ने तो बस एक हत्या रोहित शर्मा की है, परन्तु उसके पीछे दो अन्य बूढ़े माता पिता के बुढ़ापे की भी हत्या की है। उन्होंने हत्या की है एक बूढ़े मां बाप के जीवन जीने की आस की। बहरहाल पुलिस किस तरह दोषियों को न्यायालय में पेश कर सजा दिलाती है और बूढ़े दम्पतियों को न्याय देती है, जिसका एकमात्र सहारा अब इस दुनिया में नहीं रहा। रोहित शर्मा के पिता गोपाल शर्मा हमेशा से अपने गरीब होने का कारण बताकर पुलिस द्रारा तीव्र कार्यवाही नहीं करने का आरोप लगाते आएं है और शायद यह प्राथमिकी दर्ज होने से लेकर उद्भेदन तक के क्रियाकलापों से स्पष्ट भी नजर आता है। शायद गोपाल शर्मा की व्यथा पर पुलिस तरस खा गई होती तो गुमशुदा रोहित मृत रोहित ना बनता। रोहित शर्मा के पिता अब बेतिया पुलिस से विनती कर रहे हैं कि उनके पुत्र की शव बरामदगी की जाए ताकि वो उसका अंतिम संस्कार कर सकें जो कि शायद रोहित को नसीब ना हो सका है और ना हो सकने की डर है।

ट्रक की ठोकर से एक व्यक्ति घायल, ट्रक चालक फरार

बेतिया नगर स्थित मोहर्रम चौक के पास इंडियन गैस आपूर्ति के लिए प्रयुक्त ट्रक की ठोकर से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी सूचना पुलिस के वरीय अधिकारी और नगर थाना बेतिया की पुलिस को दी गई। उसके बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुँची और घायल व्यक्ति को राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीआर 06 जीसी 7439 को पुलिस ने अपने कब्जा में ले लिया है, जबकि चालक फरार है। बताया जाता है कि मोहर्रम चौक पर इंडियन गैस से लदे ट्रक ने एक अधेड़ व्यक्ति को ठोक दिया, जिससे वह व्यक्ति बुरी तरह जख़्मी हो गया। उसके बायें पैर और छाती में गहरा ज़ख्म है। वहीँ ठोकर लगने वाले की स्थिति अत्यंत गंभीर है। ट्रक रामेश्वर ऑटो सर्विस सागर पोखरा के कैंपस में ट्रक खड़ा है और ट्रक का चालक फरार है. घटनास्थल पर नगर थाना के ऑफिसर पहुँच गये हैं। दुर्घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

Related posts

सीयूएसबी में गाँधी फ़ेलोशिप के लिए कैंपस प्लेसमेंट आयोजित।

admin

मुख्यमंत्री ने लाॅकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फॅसे लोगों के आवागमन हेतु विशेष ट्रेन चलाने के निर्णय पर केन्द्र सरकार को दिया धन्यवाद

admin

पत्रकार ने किया मिशाल कायम, गरीब लोगो को देंगे निशुल्क गाय का दूध

admin

Leave a Comment