ETV News 24
Other

शेखपुरा में जिला प्रशासन द्वारा मानव श्रृंखला को लेकर तैयारी की जा रही है

शेखरपुरा/बिहार

रंजन कुमार ,ब्यूरो चीफ शेखपुरा

शेखपुरा जिले में 19 जनवरी को बिहार राज्य में 16 हजार दो सौ किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनेगी.जिसमें शेखपुरा जिला में इसकी कुल लंबाई एक सौ 44 किलोमीटर की होगी .जल जीवन हरियाली के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस मानव श्रृंखला के माध्यम से सभी जिले नागरिकों को जागरूक किया जाएगा आगामी दो हजार बीस में 19 जनवरी को बिहार राज्य में 16 हजार दो सौ किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनेगी यह मानव श्रृंखला सभी पड़ोसी जिलों यथा लखीसराय नवादा नालंदा जमुई आदि जिले की सीमा से मिल जाएगा । इसके साथ ही सभी वार्डों में लिनियन हुमन चैन के साथ सौ मीटर के स्ट्रेस पर मानव श्रृंखला बनाकर इसे और विस्तारित किया जाएगा मानव श्रृंखला में शेखपुरा जिला के करीब चार लाख से अधिक लोगों की सशक्त भागीदारी होगी।
मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी शुरू कर दी गई है
जिला में वृहद पैमाने पर विशाल मानव श्रृंखला का निर्माण करने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा रूट चार्ट तैयार किया गया है। जिसको जिला अधिकारी के द्वारा अंतिम रूप दे दिया गया है
करीब 1 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला में डेढ़ से दो हजार लोग एक दूसरे को हाथ पकड़े हुए आधे घंटे के लिए खड़े रहेंगे।
जो जनजीवन हरियाली के प्रति आम लोगों की एकजुटता का अनूठा मिसाल पेश करेगा। मुख्य सचिव के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए राज्य के सभी जिलों में लंबाई में मानव श्रृंखला निर्माण के लिए तैयारी की समीक्षा की गई है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय के आवाहन पर अगले वर्ष 19 जनवरी के दिन रविवार को 11:30 बजे पूर्वाहन से पूरे राज्य में कुल 16200 किलोमीटर लंबाई में मानव श्रृंखला बनाने का निर्णय लिया गया है इस श्रृंखला में राज्य के लगभग चार करोड़ लोग हिस्सेदारी होगी ।निर्धारित रूट पर एक दूसरे को हाथ पकड़े हुए खड़े होंगे।

Related posts

बेतिया की खास खबरें, 11/12/2019

admin

गोली लगने से युवक जख्मी

admin

राज्य सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ टीबी उन्मूलन कार्यक्रम में भाग लेगी

admin

Leave a Comment