ETV News 24
Other

हैदराबाद इनकाउंटर से सीख ले केन्द्र और राज्य सरकार-माँझी

पटना/बिहार
हैदराबाद इनकाउंटर मामले पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने तेलंगाना पुलिस की जमकर तारीफ़ की है।
माँझी ने कहा कि तेलंगाना पुलिस से अब बिहार और उत्तर प्रदेश की पुलिस को सीख लेना चाहिए जहाँ पर तुरंत फ़ैसला हो रहा है । देश में बढ़ रहे बलात्कार जैसे घृणित अपराध को लेकर माँझी ने राज्य और केन्द्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि मेरे मुख्यमंत्री रहते हुए भी आरा में बलात्कार की घटना घटी थी जिसमें त्वरित कारवाई करवाते हुए मैंने आरोपियों को एक महीना में सजा दिलवाने का काम किया था । अब वक्त आ गया है जब तथाकथित डबल इंजन की सरकार बिहार और देश में एक्सक्यूलिसिव कोर्ट बनाकर बलात्कार और दलित उत्पीड़न मामले पर एक माह में सजा सुनिश करवाए नहीं तो अब देश की आवाम चुप बैठने वाली नहीं।
माँझी ने कहा कि हैदराबाद जैसी घटना से हमारे न्यायिक प्रक्रिया पर भी सवालिया निशान खडा हो रहा है । क्योंकि जब आरोपियों को सजा मिलने में वक्त लगेगा तो आम जन में आक्रोश पनपेगा जिसका ख़ामियाज़ा देश को भुगतना पडेगा।माँझी ने भाजपा विधायक सेंगर मामले का ज़िक्र करते हुए कहा कि देखिए किस तरह से मोदी-योगी अपने विधायक को बचाने और आम जनता को बर्गलाने के लिए उक्त बलात्कार के केस को स्पीडी ट्रायल होने के बावजूद पेंडिंग करवाकर बैठे है और सेंगर द्वारा पिडिता और उनके परिवार पर ताबड़तोड़ हमले करवाए जा रहे हैं।इस तरह की घटना बता रही है कि भाजपा सरकार बलात्कार जैसे मामलों पर कारवाई करने की जगह आरोपियों को बचाने का काम करती है।

Related posts

घर में घुसकर तीन महिलाओं को खंती से वार कर लहूलुहान किया , एक मौके पर ही हुई बेहोश , प्राथमिकी दर्ज

admin

“बिहार सरकार की कोरोना पर एक बड़ा एलान,देखे पूरी खबर @# Etv News 24”

admin

पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद-सुलतानपुर व अपर पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा नोबल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु

admin

Leave a Comment