ETV News 24
Other

हम नेताओं ने मनाई बाबा साहब की 63वीं महापरिनिर्वाण दिवस

पटना /बिहार
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से०) के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री की अध्यक्षता में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी के पटना आवास पर बाबा साहब की 63वीं महा परिनिर्वाण दिवस हम पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा मनाई गई।
इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वैश्यन्त्री ने बाबा साहब के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बाबा साहब डॉ० भीमराव अंबेडकर बहुत बड़े विद्वान व्यक्ति थे। वह भारत के संविधान के प्रारूप समिति के अध्यक्ष थे । उन्होंने विश्व का सबसे सुंदर संविधान बनाकर देश को समर्पित किया है । इस संविधान में समतामूलक समाज आर्थिक एवं शैक्षणिक रूप से प्रबुद्ध भारत का निर्माण का संदेश दिया है। उन्होंने भारत के उन सारे समस्याओं का समाधान का जिक्र किया है जिसमें मूल रूप से आर्थिक (मुद्रा), कानून, कृषि व्यवस्था, शिक्षा पर विस्तृत रूप से चर्चा किया है।
वैश्यन्त्री ने कहा कि आज भारतवर्ष में जो प्रगति हुई है । वह भारत के संविधान का ही देन है । बाबा साहब ने रिजर्व बैंक की स्थापना करने एवं हर 10 वर्ष पर नोट बंदी का प्रस्ताव दिया था। जिससे भ्रष्टाचार पर रोक लग सके।
वैश्यन्त्री ने कहा कि आज जो भारत में धर्म के नाम पर, जात के नाम पर, अमीर गरीब के नाम पर जो विद्रोह हो रहा है । उसे भारत के संविधान का सहारा लेकर समाप्त करना चाहिए।
वैश्यन्त्री ने कहा कि हम केंद्र की मोदी सरकार से बाबा साहब के सपनों को पूरा करें और समान शिक्षा प्रणाली को लागू करें । बाबा साहब डा० भीमराव अंबेडकर ने कहा था कि सभी को पढ़ने का हक है और सबको समान शिक्षा मिलनी चाहिए । हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी बार बार यह मांग करते आए हैं कि अमीर का बच्चा हो या भुइयां का संतान सबको शिक्षा एक समान मिलनी चाहिए । तभी जाकर जात पात, अमीरी गरीबी के भेद को दूर किया जा सकता है।
वैश्यन्त्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार भूमि समस्या का हल करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम 5 डिसमिल जमीन रहने के लिए और 1 एकड़ जमीन खेती के लिए दे ताकि सभी लोग अमन चैन की जिंदगी जी सकें ।बाबा भीमराव अंबेडकर गरीबों के चेहरे पर खुशहाली देखना चाहते थे । बाबा साहब की 63 वीं महा परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश्वर मांझी, प्रदेश प्रवक्ता श्री विजय यादव, श्री अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी, श्री देवेंद्र मांझी, श्री रघुवीर मोची, श्री महेंद्र सदा, गीता पासवान, श्री अनिल रजक, श्री राजेश्वर पासवान, श्री शैलेश मिश्रा,श्री रामनिवास प्रसाद, श्री अशोक गुप्ता, रविंद्र शास्त्री, श्री सत्यानंद शर्मा आदि हम नेताओं ने उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।

Related posts

महिला दिवस पर प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

admin

समान काम समान वेतन की मांग को लेकर 17 वें दिन जारी रहा शिक्षकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल व धरना प्रदर्शन

admin

अगलगी में गरीब मजदूर का दस कठ्ठा का गेंहू जलकर राख, बाल-बाल बचा गांव

admin

Leave a Comment