ETV News 24
Other

लॉकडाउन में बालू खनन को नहीं मिली मंजूरी, फिलहाल स्टोर किया हुआ बालू ही बिकेगा

सासाराम ब्यूरो चीफ संदीप भेलारी

रोहतास जिला में लॉकडाउन के देखते हुए राज्य या जिला में फिलहाल बालू खनन की अनुमति नहीं मिलेगी। आज से विभिन्न हिस्सों में जो निर्माण कार्य होंगे उसके लिए बालू और गिट्टी की सप्लाई पहले से तैयार भंडारों से होगी। इसके लिए एक मुक्कमल सप्लाई चेन भी बनेगी। हालांकि बालू खनन, बालू, गिट्टी आदि लघु खनिजों को स्टॉक, ढुलाई आदि के बारे में आज बैठक होगी
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में खान विभाग के आलाधिकारी भाग लेंगे। सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए बालू, गिट्टी की सप्लाई के लिए स्टॉकिस्ट को सीमित संख्या में चालान निर्गत करने को कहा जाएगा। वे निर्धारित शर्तों के अनुरूप और मांग को देखते हुए सीमित मात्रा में आपूर्ति कर पाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय स्तर से ही आपूर्ति की व्यवस्था बनायी गयी है।
बैठक में आपूर्ति के तौर तरीकों पर अंतिम मुहर लगेगी । पहले से ही भंडारित बालू की बिक्री की योजना को ही अमल में लाया जाएगा। विभागों का मानना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए मशीनों से ही बालू की लोडिंग-अनलोडिंग होगी।

Related posts

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के आगमन को लेकर बोधगया मन्दिर के आस पास के पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है जगह जगह चेकिंग पॉइंट बनाये गए।

admin

चेनारी में आलू 30 तो चीनी बिक रहा 50 रूपए किलो

admin

कोरोना वायरस महामारी को लेकर जहाँ लॉक डाउन किया गया,वहीं सरकार का दावा फेल होता नजर आ रहा है।

admin

Leave a Comment