ETV News 24
पटनाबिहार

वीआईपी पर्सन को सुरक्षा व मर्यादा पूर्ण व्यवहार करना पुलिस की जवाबदेही

Etv News 24/पटना/बिहार/डेस्क

स्थानीय चेत नगर के एक निजी विद्यालय में रविवार को आयोजित स्थापना दिवस के अवसर पर करगहर विधायक संतोष मिश्रा काफी देर तक खड़ा रहे । जबकि समीप की कुर्सी पर थानाध्यक्ष बैठे रहे । जिसे देख कार्यकर्ताओं ने आपत्ति व्यक्त किया । इस पर बिफरे विधायक ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए डीआईजी से शिकायत करने की बात कही ।

विधायक ने बताया कि किसी कार्यक्रम में वीआईपी पर्सन को सुरक्षा व मर्यादा पूर्ण व्यवहार करना पुलिस की जवाबदेही है । यह आचरण अधिकारी के विवेक पर निर्भर करता है कि समाज उन्हें किस नजरिया से देख रहा है । उन्होंने बताया कि जब वीआईपी पर्सन के साथ पुलिस इस तरह का व्यवहार कर रही हो तो आम लोगों के साथ किस तरह का बर्ताव किया जाता होगा । उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष द्वारा किए गए दुर्भावना पूर्ण आचरण के विरुद्ध वे डीआईजी से शिकायत करेंगे ।

इस घटना से आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बताया कि थानाध्यक्ष पुलिस मैनुअल का उल्लंघन करते हुए सादे लिबास में कार्यक्रम में शामिल हुए थे । विधायक के खड़ा रहने के बावजूद भी थानाध्यक्ष व्यावहारिकता के इस संवेदनशील मामले से अनभिज्ञ रहे । उन्होंने आरोप लगाया कि जिला में जहां भी 2018 बैच के दरोगा को थाना की जिम्मेदारी सौंपी गई है । वहां पुलिस और पब्लिक के बीच सामंजस्य स्थापित करने में परेशानी हो रही है । थानाध्यक्ष द्वारा विधायक के साथ किए गए अमर्यादित आचरण की चर्चा क्षेत्र में की जा रही है ।

Related posts

प्रेम – प्रसंग में युवक की आत्महत्या की आसंका

ETV News 24

इंटरनेट कनेक्ट करने के लिए लोगो की लग रही भीड़

ETV News 24

वीर कुंवर सिंह में छात्रों के भविष्य संवरने के सपने हो रहें साकार : सांसद महाबली

ETV News 24

Leave a Comment