ETV News 24
बिहाररोहतास

मिशन आरोग्य रक्षक अभियान के तहत अभाविप ने चलाया जागरूकता अभियान

रोहतास

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा पूरे बिहार में वृहत पैमाने पर मिशन आरोग्य रक्षक अभियान चलाया जा रहा है ।उसी के तहत डेहरी नगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने नगर मंत्री आदित्य पटेल की अध्यक्षता में बी. एम.कैंप के पास इस अभियान की शुरुवात की ।सैकड़ों लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग किया गया, ऑक्सीजन केवल जांच की गई एवं लोगो को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया गया । इस अभियान के नगर प्रमुख अमन प्रकाश ने बताया कि मिशन आरोग्य के तहत अभाविप के कार्यकर्ता गावों एवं शहरों में न सिर्फ जागरूकता फैला रहे है बल्कि थर्मल स्क्रीनिंग , ऑक्सीजन लेवल जांच की भी कर रहे है ।साथ साथ लोगो को मास्क पहने एवं टीकाकरण कराने हेतु जागरूक कर रहे । उन्होंने कहा कि यह अभियान 1 जून से शुरू हुआ है और 7 जून तक चलाया जाएगा ।
वहीं आभवीप के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय संयोजक मनीष उर्फ यश उपाध्याय ने बताया कि विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे मिशन आरोग्य रक्षक के तहत पूरे बिहार में दस लाख लोगों का स्क्रीनिंग करने का लक्ष्य रखा गया है जो सात दिन में अभाविप बिहार के कार्यकर्ता पूरा कर लेंगे ।
नगर मंत्री आदित्य पटेल ने बताया कि आने वाले दिनों में अभाविप सैनेटाइजेशन एवं काढ़ा वितरण की भी योजना बना रही है । इस अभियान टोली में विशेष रूप से नगर एस एफ डी प्रमुख अमन देसाई, सह एस एफ एस प्रमुख विवेक गुप्ता शामिल हुए ।
सामज के लोगो ने अभाविप के इस पहल को देखते हुए उन्हें कहीं कहीं पानी एवं मिष्ठान देकर उनका मनोबल बढ़ाया ।

Related posts

अमित ऐजेंसी ताजपुर के मुंशी अभय पासवान का संदिग्ध मौतकांड का हो उच्च स्तरीय जांच- सुरेंद्र प्रसाद सिंह

ETV News 24

प्रखंड प्रमुख पत्नी की कुर्सी पर बैठकर पति कर रहे हैं कार्य, उठी कार्रवाई की मांग

ETV News 24

भिन्न-भिन्न गांव के तीन लोगों पर विद्युत ऊर्जा चोरी की प्राथमिकी

ETV News 24

Leave a Comment