ETV News 24
देशबिहाररोहतास

वृक्षारोपण कर विद्यार्थी परिषद का 72 वां स्थापना दिवस सह राष्ट्रीय छात्र दिवस मनाया गया

रोहतास जिला के तिलौथू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई तिलौथू द्वारा चंदनपुरा में वृक्षारोपण कर विद्यार्थी परिषद का 72वां स्थापना दिवस सह राष्ट्रीय छात्र दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व नगर मंत्री श्रीकांत कुमार यादव ने किया।
मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिषेक सिंह ने कहा कि स्थापना काल से लेकर अब तक का जब जब राष्ट्र पर संकट आया है तब तब विद्यार्थी परिषद हमेशा अपने आप को समर्पित किया है। चाहे भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन हो,आपातकाल के काला दिन हो, तेलंगाना राज्य के निर्माण के लिए संघर्ष करना हो या विद्यार्थियों के हक के आंदोलन हो। विद्यार्थी परिषद हमेशा राष्ट्रहित में रहा है और आगे भी रहेगा। जातीय उन्माद फैला कर जब समाज में शांति का भक्षण हो रहा था तब समरसता को लाकर एबीवीपी बिहार ने समाज का रक्षण किया था। विद्यार्थी परिषद राष्ट्र के ऊपर आई हर एक मुसीबतों में अपना कर्तव्य कभी नहीं भूली है।
नगर मंत्री श्रीकांत कुमार ने कहा कि ‘ज्ञान, शील और एकता, परिषद की विशेषता है’ यह केवल नारा नहीं बल्कि यह हमारी पहचान है। विद्यार्थी परिषद केवल आंदोलन ही नहीं बल्कि रचनात्मक कार्य भी करती है।विभिन्न आयामों कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि करना और विद्यार्थियों से जुड़कर निस्वार्थ राष्ट्रभक्ति, देश को समर्पित होने की भावना के लिए प्रेरित करती है। धन्यवाद ज्ञापन भोला कुमार ने किया।
कार्यक्रम में नगर सह मंत्री गोविंदा यादव,आलोक कुमार, अरविंद कुमार, रौनक कुमार, आदर्श कुमार, प्रिंस कुमार, शिवम कुमार, सत्यम कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

सड़क का ईट उखाड़ने के विरोध में लोगों ने किया सड़क जाम

ETV News 24

देशभर के 20 लाख शिक्षकों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर आर्थिक सहायता की मांग की-शमायलअहमद

ETV News 24

शेखपुरा विधायक रणधीर कुमार सोनी को भतिजे से मजाक करना पड़ा महंगा।सोसल मीडिया पर हुआ वायरस,विधायक ने कहा कि निजी सम्वाद को तोड़ मरोड़ कर किया गया प्रसारित

ETV News 24

Leave a Comment