ETV News 24
देशबिहाररोहतास

सरस्वती औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र तिलौथू में दिया जा रहा है प्रवासी मजदूरों को प्रशिक्षण

तिलौथू ( रोहतास )
सरस्वती औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के तत्वावधान में प्रवासी मजदूरों के लिए 17 जून को विशेष रोजगार परक प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया था । यह वर्ग नियमित 10 बजे पूर्वाहन से दोपहर 12 बजे तक चल रहा है । इस वर्ग में कुल 43 प्रशिक्षु भाग ले रहे हैं , जिन्हें इलेक्ट्रिशियन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है । प्रशिक्षु काफी उत्साहित हैं । प्रशिक्षुकों ने बताया कि यह प्रशिक्षण हमारे लिए वरदान बन कर आया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि अब मैं एक कुशल कारीगर के रूप में बिजली वायरिंग से संबंधित सभी कार्य अच्छे ढंग से कर सकूंगा। इससे जो आमदनी होगी उससे मेरे परिवार का भरण पोषण हो जाएगा। सामाजिक उत्थान के लिए शुरू किया गया। यह प्रशिक्षण वर्ग अवश्य समाज के लिए उपयोगी होगा । आज स्थानीय पत्रकार बंधुओं ने आकर इसकी जानकारी भी ली है आशा करता हूं यह संदेश सभी को अच्छा लगेगा । आगे हम लोग इस प्रकार के प्रशिक्षण पुनः करने की योजना बनाकर समाज को सूचित करेंगे।
इस प्रशिक्षण को संचालित करने में आईटीआई तिलौथू के प्राचार्य विष्णु कुमार , अनुदेशक अशोक राम , अनुदेशक शमशेर सिंह एवं सभी सहयोगियों का भरपूर सहयोग प्राप्त है। इसकी जानकारी प्रधानाचार्य जंगलेश प्रसाद चौरसिया ने दिया।

Related posts

समस्तीपुर जिला के आधारपुर कांड में श्रवण राय, सनोवर खातुन एवं मो० अनवर के हत्यारे को अविलंब सजा मिले- बंदना सिंह

ETV News 24

किशोर ने कविता लिख किशोर न्याय परिषद समस्तीपुर को किया गौरवान्वित

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरुआरा रोड स्थित एक मुर्गी फॉर्म के पास गुरुवार की रात्रि एक कर्मी को सांप ने डंस लिया

ETV News 24

Leave a Comment