ETV News 24
क्राइमदेशपटनाबिहार

मसौढ़ी में टेंपो मालवाहक पर लदे झाड़ फाटक की छावनी में बिजली के स्पर्श से  लगी आग , चालक समेत दो की जिंदा जलकर हुई मौत , धू धूकर जली टेंपो

मसौढ़ी से नीरज कुमार कि रिपोर्ट

मसौढ़ी थाना क्षेत्र के संघतपर मुशहरी के पास शुक्रवार की रात 11 केवी के तार से एक टेंपो मालवाहक पर लदे झाड फाटक की छावनी स्पर्श कर गई जिससे मालवाहक गाड़ी में आग लग गई और गाड़ी का चालक समेत दो की मौत मौके पर ही हो गई ! बाद में विद्युत विच्छेदित कर शव को गाड़ी से निकाला गया ! मिली जानकारी के मुताबिक भगवानगंज थाना के बसौर गांव के विनोद पासवान की पुत्री की शादी शुक्रवार को थी ! फुलवारी के जानीपुर से बारात आने वाली थी ! जानीपुर से ही शुक्रवार की रात एक टेंपो मालवाहक पर झाड़ फाटक शादी के लिए आ रहा था ! उसी दौरान झाड़ फाटक की गाड़ी रास्ता भटक कर संघतपर मुसशरी के पास  मलमा महाराजचक के पथ में घुस गई लेकिन तत्काल चालक को इसका एहसास हुआ और वह संघतपर मुशहरी के पास अपनी गाड़ी बैक करने लगा ! इसी बीच गाड़ी पर लदे झाड़ फाटक की परी लाइट ( छावनी ) विद्युत प्रवाहित 11 केवी के तार को स्पर्श कर गई जिससे गाड़ी में आग लग गई और देखते ही देखते गाड़ी धू धूकर जलने लगी ! इस बीच गाड़ी का चालक और उसपर सवार एक अन्य युवक की जिंदा जलकर मौत हो गई ! बताया जाता है कि गाड़ी पर करीब चार -पांच अन्य लोग भी सवार थे जो गाड़ी बैक करने के दौरान ही गाड़ी उतर गए थे ! इधर मोहल्ले वालों की सूचना पर बिजली कार्यालय ने बिजली काटी ! उधर सूचना पाकर दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया ! इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर लिया ! बताया जाता है कि मृतकों में से एक की उम्र 35 वर्ष और दूसरे की 27 वर्ष है ! फिलवक्त दोनों शवों की पहचान नहीं हो सकी थी ! इधर *थानाध्यक्ष रंजित कुमार रजक* ने बताया कि शवों की पहचान के लिए मृतकों के स्वजनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।

*कम उंचाई पर ताने गए तार से हुई मौत*

संघतपर मुशहरी के पास थाना गया 11 केवी का तार जमीन से करीब 12 से 13 फीट की ऊंचाई पर ही है मोहल्ले वालों की माने तो ताने गए तार की ऊंचाई बढ़ाने के लिए विद्युत कार्यालय से कई बार लिखित आग्रह किया गया, लेकिन अब तक तार को ऊंचा नहीं किया जा सका। इधर इस संबंध में अप *विद्युत प्रमंडल के कनीय विद्युत अभियंता जितेंद्र कुमार* ने तार के कम ऊंचाई पर ही ताने जाने की पुष्टि की है।

Related posts

सड़क मोड पर ई-रिक्शा के पलटने से पलामू के पांच मजदूर जख्मी

ETV News 24

जिले के हरदाश्चक में मिशन सुरक्षा परिषद का बैठक संपन्न

ETV News 24

टेम्पु पलटने से दो घायल

ETV News 24

Leave a Comment