ETV News 24
Other

समस्तीपुर में विशाल शांति मार्च NRC और CAA के खिलाफ सभा के बाद विशाल प्रतिरोध मार्च चीनी मिल चौक से समाहरणालय तक निकाला गया

समस्तीपुर/ बिहार

समस्तीपुर से प्रियांशु कुमार की रिपार्ट

जान दे देंगे पर नागरिकता कानून लागू नहीं होने देंगे- बंदना सिंह

सीएए- एनआरसी के खिलाफ सोमवार को स्थानीय चीनी मिल परिसर में संविधान बचाओ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले अधिवक्ता अंजारूलहक सहारा की अध्यक्षता एवं राजद नेता फैजुर्रहमान फैज के संचालन में प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया। सभा को विधायक अख्तर ईस्लाम शाहीन, ऐपवा के जिलाध्यक्ष बंदना सिंह, इनौस के जिला सचिव आशिफ होदा, माकपा के उपेंद्र राय, भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह समेत राजद, भीम आर्मी, वतन विकास संगठन, कांग्रेस समेत कई दलों एवं संगठनों के नेताओं ने संबोधित करते हुए सीएए-एनआरसी को संविधान विरोधी बताते हुए वापस लेने की मांग की अन्यथा जान देकर भी नागरिकता कानून को लागू नहीं होने देने की घोषणा की।
सभा के बाद संपूर्ण जिला से जुटे दसियों हजार लोगों ने अपने- अपने हाथों में मांगों से संबंधित नारे लिखे झंडे, बैनर, फेस्टून,तख्तियां लेकर कड़ी पुलिस सुरक्षा- व्यवस्था के बीच चीनी मिल परिसर से प्रतिरोध मार्च निकाला जो आभरब्रीज चौराहा होते हुए समाहरणालय पहुंचकर घंटों जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्र-युवा जोरदार नारे लगाते रहे। देखने वालों का हुजूम भी लग गया। अंत में सीएए-एनआरसी वापस लेने संबंधी मांग- पत्र जिलाधिकारी को सौंपने के बाद करीब 2 बजे कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गई। नेताओं ने सीएए-एनआरसी की वापसी तक आंदोलन जारी रखने की घोषणा की साथ ही नागरिकता कानून के खिलाफ होने वाले तमाम धरना, प्रदर्शन, सभा में लोगों से भाग लेकर इसे सफल बनाने की अपील की गई।
मौके पर वक्ताओं ने जमकर वर्तमान केंद्र सरकार को विरोध किया।
स्थानीय विधायक शाहीन,फैजुल रहमान फैफ राजद के प्रदेश महासचिव,माले के वंदना सिंह,सुरेन्द्र सिंह,जाप के मनीष यादव और भी कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts

रेलवे ने रची इतिहास,देश के सामने सेवाभाव की बेहतरीन मिसाल पेश की

admin

जिला कमेटियों का गठन पूरा होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तर प्रदेश कमेटी के लिए पदाधिकारियों की छानबीन आरंभ

admin

मुख्यमंत्री ने जननायक कर्पूरी ठाकुर कोे भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

admin

Leave a Comment