ETV News 24
Other

स्कूल फीस वृद्धि के खिलाफ होगा निर्णायक संघर्ष- सुरेन्द्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

तमाम दल, संगठन एवं अभिभावकों की एकजुटता के बल पर शुरू होगा आंदोलन

*किताब, कापी, डायरी,ड्रेस ,टाई, बेल्ट में कमिशनखोरी बंद करे स्कूल संचालक!*

समस्तीपुर

कोरोना संकट के इस दौर में जिले के निजी स्कूल संचालकों द्वारा फीस बढ़ोतरी की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे तत्काल वापस लेने अन्यथा निर्णायक संघर्ष चलाने की घोषणा भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सह आइसा- इनौस जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने गुरूवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर की।उन्होंने कहा कि स्कूल संचालक अपनी मनमानी से बाज आएं। विद्यालय शिक्षा का मंदिर है।इसे और बदनाम न करें।
किताब, कापी, ड्रेस, टाई, बेल्ट, डायरी आदि में भयंकर कमिशनखोरी के खिलाफ स्कूल पहले से ही बदनाम रहा है। अधिकांश विद्यालय सरकार के गाइडलाइन को नहीं मानते, वे कम अहर्ता वाले सस्ते शिक्षक को रखते हैं।उन्हें बैंक के माध्यम से सैलरी नहीं देते हैं। गरीबों के बच्चे को नि:शुल्क शिक्षा देने के नाम पर धोखाधड़ी करते हैं। स्कूल मेनुअल के अनुसार सुविधा नहीं देते हैं। बाबजूद तमाम संगठन, राजनीतिक दल, अभिभावक विद्या के इस पवित्र मंदिर को राजनैतिक आंदोलन का अड्डा बनाने से बचते हैं।विद्यालय संचालक इस मजबूरी का नाजायज फायदा बिल्कुल नहीं उठाएं अन्यथा आंदोलन के माध्यम से उनके मनमानी पर लगाम लगाने की बात माले नेता ने बताया।
उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन, एडमिशन, प्रमोशन, विकास समेत अन्य शुल्कों के नाम पर पहले से ही भयंकर लूट जारी है. यहाँ तक कि प्रतिभा खोज या अन्य कंपटीशन आदि के फार्म भरने के नाम पर कमिशनखोरी की जाती है। यह बिल्कुल बर्दाश्त से बाहर है। माले नेता सुरेन्द्र ने कहा कि अगर फीस बढ़ोतरी तत्काल वापस नहीं लिया जाता है तो जल्द ही जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर स्कूल की सघन जांच कर कानूनी कारबाई अन्यथा आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

Related posts

कई वार्डो को किया गया सेनिटाइज

admin

मोदी और योगी के खिलाफ बोलने पर पाकिस्तानी एंकर न्यूज़ को करारा जवाब दिए :- योग गुरु स्वामी रंजन

admin

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के कारण उत्पन्न परिस्थिति के परिप्रेक्ष्य में विषेषज्ञ चिकित्सकों के साथ की वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग

admin

Leave a Comment