ETV News 24
Other

मृत्युंजय पेरियार ने इंसान के साथ बेजुबानों को खाना खिला रहे हैं लाॅकडाउन में लगातार 45दिनो से

मसौढ़ी कोरोना वायरस की वैश्विक प्रकोप से भारत भी जूझ रहा है। इसके प्रकोप से बचने और रोकथाम के लिए पिछले डेढ़ माह से भारत मे लॉकडाउन है। ऐसे में उद्योग धंधे बुरी तरह से प्रभावित हैं । इसका सबसे ज्यादा मार दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों पर पड़ा है। इन्हें दो वक्त की रोटी मिलना भी मुश्किल हो रहा है। शुरुआती दौर में तो काफी संख्या में सामाजिक योद्धा इनकी सहायता के लिए आगे आये। लेकिन अब गिने-चुने लोग ही बच गए हैं जो अभी भी इनका बढ़चढ़ कर मदद कर रहे हैं । ऐसे ही सामाजिक योद्धा की टीम मसौढ़ी में है जो कोविड- 19 किचेन चला रहा है। बिहार प्रदेश किसान कांग्रेस मीडिया प्रभारी एवं कॉमन एजुकेशन सिस्टम स्ट्रगल कमिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय पेरियार लगातार अपनी टीम के
साथ 45 दिनों से लगातार असहायों की सेवा में जुटे
हैं। करीब 2100से अधिक घरों में डोर टू डोर पका खाना व कच्चा राशन प्रत्येक दिन पहुचाया जा रहा है । जिससे दो वक्त की रोटी उपलब्ध हो रहा है।बेजुबानों जैसे कुते-बंदर को भी खाना तथा फल खिला रहे हैं। मृत्युंजय पेरियार ने कहा कि कोविड19 के कारण इस लॉक डाउन में इंसान के साथ बेजुबानों को भी खाने की दिक्कत आ गई है, इस वक्त जो भी लोगों से बने अपने आस पड़ोस में जरूत्तमन्द व्यक्ति के साथ बेजुबानों को भी खाना खिलायें, यही हमारा धर्म है।
मसौढी किचेन कोविड में पेरियार को साथ दे रहे हैं कॉमन एजुकेशन सिस्टम स्ट्रगल कमिटी के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल कुमार शर्मा, राष्ट्रीय सचिव प्रिंस कुमार सोनी,प्रदेश महिला अध्यक्ष आशा किरण सिंह, राष्ट्रीय सदस्य बंटी कुमार, दीनबंधु कुमार,रीना देवी,रविन्द्र कुमार, मुन्ना यादव, जय जय सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Related posts

ए एस आई को नम आँखों से दी गयी सलामी

admin

इंजीनियरिंग के छात्रों ने गरीबों के बीच कंबल वितरण किया

admin

मुख्यमंत्री योगी आदित नाथ जी अपने पिता के अंतिम दाहसंस्कार में नहीं ले पाए भाग

admin

Leave a Comment