ETV News 24
Other

एक ही बिल्डिंग में मिले 41 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

नीरज कुमार कि रिपोर्ट

दिल्ली देश में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है. इस वक्त एक ताजा अपडेट दिल्ली से आ रहा है. जहां एक ही बिल्डिंग के अंदर 41 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. दिल्ली दक्षिण-पश्चिम के डीएम ने इन मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि एक ही ईमारत से 41 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. एक साथ इतने सारे मरीज मिलने से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है.

एक बिल्डिंग में 41 मरीज
दिल्ली दक्षिण-पश्चिम के डीएम के मुताबिक दिल्ली के कापसहेड़ा में डीसी कार्यालय के पास ठेके वली गली की एक इमारत के 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 19 अप्रैल को इमारत को सील कर दिया गया था. कई लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिसमें 41 लोग अब तक संक्रमित पाए गए हैं.

19 अप्रैल से बिल्डिंग सील
हरियाणा बॉर्डर से सटा दिल्ली का कापसहेड़ा इलाका काफी पॉश इलाका माना जाता है. इस इलाके में सघन आबादी को देखते हुए प्रशासन ने इस बिल्डिंग को 19 अप्रैल को ही सील कर दिया था. हालांकि, गाइडलाइंस के मुताबिक किसी इलाके को सील तब किया जाता है जब वहां 3 से अधिक केस मिल जाएं, लेकिन यहां की आबादी को ध्यान में रखकर प्रशासन ने एक केस मिलने के बाद ही इमारत को सील कर दिया था.

दिल्ली के 11 जिले रेड जोन में
देश में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का एलान किया गया है. रेड जोन को इलाके को काफी संवेदनशील माना जा रहा है, जबकि सरकार की ओर से ग्रीन ज़ोन के इलाकों में कुछ शर्तों के साथ छूट देने की बात कही गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 10 से ज्यादा केस।

Related posts

होली मिलन समारोह में दो गोला फाग का आयोजन

admin

लगातार बारिश से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

admin

“धनरुआ में कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित@# Etv News 24”

admin

Leave a Comment