ETV News 24
Other

बड़ी खबर : आज रात 10 बजे जयपुर से पटना के लिए चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें

पटना से नीरज कुमार कि रिपोर्ट

पटना से बड़ी खबर आ रही है। दूसरे राज्यों से प्रवासी लोगों और मजदूरों को बिहार लाने के लिए पहली ट्रेन जयपुर से पटना के लिए रवाना होगी. इस बात की पुष्टि रेलवे की तरफ से हो गई है. रेलवे ने इसके लिए टाइम टेबल तय कर दिया है. पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन जयपुर से आज रात 10 बजे रवाना होगी. 14 घंटे 45 मिनट का सफर तय कर यह ट्रेन शनिवार की दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर दानापुर पहुंचेगी. इस स्पेशल ट्रेन को दानापुर रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया जाएगा.

दरअसल, शुक्रवार को ही केंद्रीय गृह मंत्रालय से दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को उनके राज्य भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का परमिशन दे दिया. इसके बाद से ही हर राज्य सरकार अपने स्तर से रेलवे के साथ तालमेल बैठाने में जुट गया. राजस्थान में फंसे बिहार के लोगों की संख्या अच्छी खासी है. ऐसे में वहां के अशोक गहलोत की सरकार ने सबसे पहले बिहार के लिए ट्रेन चलाने की बात रेलवे के अधिकारियों से की थी. ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार जयपुर से पटना आने वाली 09771 स्पेशल ट्रेन में कुल 24 कोच होेंगे. जिसमें 18 स्लीपर, 4 जनरल और 2 एसएलआर कोच शामिल है।

रेलवे सोर्स की मानें तो ये ट्रेन वन वे होगी. पूरी तरह से नॉन स्टॉप होगी. जयपुर और पटना के बीच में किसी दूसरे स्टेशन पर नहीं रूकेगी. ट्रेन में सिक्योरिटी का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. आरपीएफ की टीम इसे स्कॉर्ट करेगी।

Related posts

लखनऊ की शान हेल्प ग्रुप द्वारा पुलिसकर्मियों को बाँटा गया मास्क व सैनिटाइजर

admin

सबल पंचायत सक्रिय वुथ अभियान चलाया गया

admin

छेड़खानी का विरोध करना एक लड़की व उसके परिजनों को महंगा पड़ गया

admin

Leave a Comment