ETV News 24
Other

वारिसनगर प्रखंड के गोहि पंचायत के मुखिया राजेश सहनी ,और पंचायत की जनता ने किया पंचायत सचिव के खिलाफ एक दिवसीय भूख हड़ताल

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बृहस्पतिवार को गोही पंचायत सरकार भवन पर मुखिया राजेश कुमार सहनी और गोही पंचायत की जनता ने विभिन्न मांग को लेकर एक दिवसीय उपवास किया जिसने पहला मांग है ? 2018 में आवेदन किए गए गरीब मजदूरों का राशन कार्ड बने ?साथ में जो लोग किसी कारण बस अपना आवेदन नहीं कर सके वैसे लोगों का भी राशन कार्ड बना कर राहत मिलना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं होकर प्रशासन द्वारा दो ₹2000 लेकर अमीर लोगों का राशन बनवाया जा रहा है! जिसका उदाहरण गोही पंचायत सचिव जगदीश पासवान है ? उन्हें मोटी रकम लेकर राशन कार्ड बनवाने में नाम जुड़वाने का काम किया इसके विरूद्ध वारिसनगर प्रखंड विकास पदाधिकारी? वारिसनगर अंचल अधिकारी को जनता द्वारा आवेदन दिया गया लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं किया गया? दूसरा मांग है ! बिहार के बाहर विभिन्न प्रदेशों में फंसे दैनिक मजदूर को बिहार उनके गांव लाया जाए? तीसरा मांग है कोटा में फंसे विद्यार्थी को बिहार लाया जाए चौथा मांग लॉकडौन के कारण फंसे मजदूर को काम नहीं मिल रहा है! वैसे मजदूरों को काम दिया जाए ?पांचवा मांग है जो राशन कार्ड बनवा लिया और पंचायत का का काम ठीक ढंग से नहीं कर रहा है! मुखिया द्वारा फोन नहीं उठाता है! और विकास से संबंधित फाइल नहीं बनाता है एवं दिखाता है और ऊपर से मुखिया को जान से मारने का है जिसका उदाहरण है कि कल शाम 6:30 बजे गोही पंचायत सरकार भवन पर मुखिया पर जानलेवा हमला करवाना फोन करने पर वारिसनगर पुलिस प्रशासन द्वारा सही समय पर नहीं पहुंचना मैं यह सभी पांचों मांग के कारण उपवास पर बैठा हूं और 1 सप्ताह के अंदर बिहार सरकार मेरे मांग नहीं मानती है तो प्रखंड मुख्यालय पर अपने जनता के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे और मेरे साथ बैठने वालों के नाम इस प्रकार है! समीना बेगम, शहजादी, जहाना बेगम ,पूनम देवी, झरिया देवी, सुरेंद्र साह, महेश ठाकुर इत्यादि लोग 100 से अधिक लोग रहेगे।

Related posts

पुरे विश्व को अपने चपेट में ले चुकी वैश्विक कोरोना महामारी विपदा को लेकर केन्द्र सरकार द्वारा 21 दिनो का लाँकडाउन की घोषणा के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा आमजनो को घरो में रहने की अपील कर रही हैं।

admin

दुग्ध उत्पादको की बैठक आहूत की गई लिये गये कई निर्णय।

admin

सफलतापूर्वक संपन्न हुआ इंडियन रोड कांग्रेस का 80वां वार्षिक अधिवेशन

admin

Leave a Comment