ETV News 24
Other

कोरोना महामारी के संकट काल में मनुष्य  बुद्धि और विवेक से काम लें: राजीव रंजन सिंह

डेहरी ऑन सोन रोहतास

सभी प्राणियों में जो बुद्धि- विवेक मनुष्य के पास है वह किसी भी प्राणी के पास नहीं है इसलिए मनुष्य सर्वश्रेष्ठ है, उक्त बातें अकोढ़ीगोला जिला पार्षद प्रतिनिधि समाजसेवी युवा नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ सोनू सिंह ने पत्रकारों से कहीं। उन्होंने कहा कि किसी भी संकट काल में मनुष्य को अपने इसी बुद्धि- विवेक से काम लेना चाहिए। आज जिस प्रकार कोरोना का संक्रमण का महामारी समस्त मानव जाति के लिए प्रत्यक्ष काल का रूप धारण करके समुपस्थित है और उससे बचने का कोई भी मार्ग नहीं दिख रहा है इस आपातकाल में शहर के शहर बंद कर दिए जा रहे हैं शहर बंद करने का कारण यही है कि लोग आपस में कम मिले । परंतु कुछ लोगों को इन सब पाबंदी उससे कोई मतलब नहीं दिख रहा है यही वह लोग हैं जो इस संक्रमण को वितरित करने में सहायक सिद्ध होंगे ।

उन्होंने कहा कि जिंदगी आसान बनाइए कुछ इस अंदाज से कुछ नजर अंदाज से ।

उन्होंने कहा कि मनुष्य की विडंबना झूठी तारीफ सुनकर बर्बाद होना तो पसंद है लेकिन सच्ची आलोचना सुनकर संभलना मंजूर नहीं ।

लोगों को हराने की कोशिश करने की बजाय लोगों का जीतने का प्रयास कीजिए।

अगर दूसरों को दुखी देखकर आपको दुख होता है तो समझ लीजिए कि भगवान ने आपको इंसान बना कर कोई गलती नहीं की।

उन्होंने कहा कि सारे दुख दूर होने के बाद मन प्रसन्न होगा यही तो आपका भ्रम है जबकि हकीकत तो अच्छा है कि मन प्रसन्न रखो सारे दुख दूर हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोई खाली पेट ना रहे। उपवास ना करें, रोज 1 घंटे धूप ले, एसी का प्रयोग ना करें, गर्म पानी पिए गले को गिला रखें, बार-बार हाथों को साबुन से धोएं, सभी मास्क का प्रयोग करें।

उन्होंने लोगों से अपील किया कि महामारी में आप सभी बुद्धिमत्ता का अधिक परिचय ना देते हुए घर में रहें सावधान रहें सुरक्षित रहें। अपने बचे परिवार को बचाए साथ ही देश को बचाएं। आपकी जरा सी लापरवाही सब परिवार समाज तथा देश को खतरे में डाल सकती है।

Related posts

मुख्यमंत्री ने कोरोना की जंग में जीत हासिल करने वाले 14 लोगों को बधाई एवं शुभकामनायें दीं

admin

पूर्व विधायक स्वo सचिदानन्द सिंह जी का प्रथम पुण्यतिथि मनाई गई

admin

आयुक्त, पटना प्रमण्डल, पटना श्री संजय कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में आज पटना समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में गणतंत्र दिवस 2020 की तैयारियों की समीक्षा हेतु बैठक आयोजित की गई।

admin

Leave a Comment