ETV News 24
Other

भोजपुर जिले में घर घर जाकर कोरोना संक्रमित की पहचान हेतु सर्वे का कार्य जारी

भोजपुर

संवाददाता- रिद्धि कुमारी

भोजपुर जिले में घर घर जाकर कोरोना संक्रमित की पहचान हेतु सर्वे का कार्य किया जा रहा है। विदित हो कि शहरी क्षेत्र में आंगनवाड़ी सेविका एवं टैक्स कलेक्टर की टीम बनी हुई है एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनवाड़ी सेविका, आशा एवं एएनएम द्वारा यह कार्य संपन्न किया जा रहा है।
इसके अंतर्गत अब तक कुल 17687 घरों का सर्वेक्षण किया जा चुका है एवं इसके अंतर्गत 102258 सदस्यों का स्क्रीनिंग किया जा चुका है। बक्सर में कोरोना संक्रमण प्रभावित लोगों के संपर्क में आए हुए भोजपुर जिले के सभी 33 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट आ गए हैं सभी रिपोर्ट नेगेटिव पाए गए
भोजपुर जिला प्रशासन द्वारा कटनी के दौरान पराली जलाने पर पूर्णतः मनाही है। सभी किसानों को सूचित किया गया है कि पराली जलाना दण्डनीय होगा।
सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में सूखा राशन वितरण का कार्य जारी है। सभी स्कूल पूर्व शिक्षा के बच्चों को एक पैकेट सुधा मिल्क पाउडर, जो राज्य स्तर से प्रदत्त है, के वितरण का कार्य भी 20 तारीख से होगा।
इसी के साथ साथ लाभार्थियो के खाता प्राप्त कर अपलोडिंग का कार्य भी जारी है ताकि लॉक डाउन की स्थिति में पोषाहार के समतुल्य राशि dbt के माध्यम से लाभार्थियो को दिया जा सके। भोजपुर जिले में लगभग 50000 लाभुको का खाता अपलोड किया जा चुका है।
प्रशासन द्वारा आम लोगो से अपील की गई है कि संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर इसे छुपाए नही, कृपया इसकी जानकारी दें एवम उपचार कराए।जागरूकता ही बचाव है

Related posts

पैक्सों के खरीदे गए धान नहीं उतारे जा रहे नोखा गोदाम पर

admin

सरस्वती पूजा की तैयारी शुरू, प्रतिमा निर्माण में जुटे कारीगर

admin

बड़ा फैसला: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की कैंटीन और स्टोर पर अब स्वदेशी सामान ही बिकेगा

admin

Leave a Comment