ETV News 24
Other

तेज हवा बारिश एवं ओलावृष्टि किसानो के लिए मुसीबत बन कर टूटी

टिकारी/गया

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

क्षेत्र में बीती रात से हुई तेज बारिश व ओलावृष्टि किसानों के लिए मुसीबत बन कर टूटी है। तेज चमक, तेज हवा के साथ हुई ओलावृष्टि व बारिश से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीर खींच आई है।बेमौसम हुई बरसात से खेत में लगी किसानों की पूंजी पूरी तरह बर्बाद हो गई। गेहूं की फसल के साथ साथ तिलहन व दलहन की फसल को हुआ। क्षेत्र में कई जगहों लर ओलावृष्टि व तेज हवा से फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई। ओलावृष्टि व बारिश से खेत पूरा पट गया। शनिवार की सुबह किसान अपने अपने खेतों से पानी निकालने का प्रयास करते नजर आए लेकिन भगवान इंद्र पूरे दिन बरसते ही रहे जिससे फसलों का नुकसान और सर्वधिक हुआ। फसलों के अलावा फलदार वृक्षों, सब्जियों को भी भारी नुकसान हुआ। आम के पेड़ पर लगे मंजर भी गिर गये व आलू की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है।
क्षेत्र के किसानों के हित में युवा राजद के प्रदेश सचिव सुभाष प्रसाद यादव ने सरकार से उचित मुआवजा देने की माँग की है। श्री यादव ने सरकार से ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित की गई आर्थिक सहायता की राशि में वृद्धि करने की माँग की है।

Related posts

लापरवाह 11 पंचायत सचिवों के कटा दस दिन का वेतन

ETV NEWS 24

कोरोना महामारी के इस दौर में भी मरीजों का खास ख्याल रखने वाले सैफनी के डॉ0 अनीक बेग की जानिब से अपर-जिलाधिकारी रामपुर को रुपये-25000 (पच्चीस हजार) की धनराशि (कोरोना राहत कोष) में दान की गयी।

admin

सासाराम में सड़क दुर्घटना में पति पत्नी की मौत,भीम आर्मी ने करगहर में सड़क किया जाम#Etv News 24.”

admin

Leave a Comment