ETV News 24
Other

साहब को घूस लेते हुए पुलिसवालों ने दबोचा, 2.30 लाख रुपये ले रहे थे नजराना

नीरज कुमार बिहार हेड

बिहार सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात कह रही है. कैबिनेट में यह फैसला लिया गया कि घूसखोरों को पकड़वाने वालों को 50 हजार रुपये का इनाम दिया जायेगा. इन तमाम प्रयोगों के बावजूद भी घूसखोर अफसर मानने को तैयार नहीं है. ताजा मामला सूबे के कैमूर जिले का है. जहां पुलिस ने एक सरकारी कर्मी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जो अनुकंपा पर नौकरी और पेंशन दिलवाने के नाम पर 50 हजार रुपये घूस लिया था।

घूसखोर व्यक्ति अमरनाथ, लोक स्वास्थ्य अभियंत्र विभाग का कर्मी है. जो बक्सर जिले के मुरार गांव का निवासी है. नौकरी दिलाने के नाम पर अधौरा के भड़ेहरा गांव की पीड़िता गुलटिया कुंअर से 2.30 लाख रुपयों में सौदा तय किया था. गुलटिया ने अमरनाथ को 50 हजार रुपए दी थी. उसने हिम्मत जुटाकर एसपी से शिकायत की. एसपी ने बिना देर किए पुलिस टीम को भेजकर भारतीय स्टेट बैंक की भभुआ शाखा से गिरफ्तार करा लिया।

पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर नगर थाना के सब-इंस्पेक्टर संजीव मुरमुर और हेमंत कुमार सिंह को तत्काल स्टेट बैंक में भेजा था. पुलिस टीम ने 50 हजार रुपयों के साथ अमर को गिरफ्तार किया और उसे लेकर नगर थाना पहुंचे. एसपी के निर्देश पर अमर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

पीड़िता ने बताया कि उसके पति जगदीश सिंह की मृत्यु 30 नवंबर 2017 को हो गई थी. वह लोक स्वास्थ्य प्रमंडल की यांत्रिक इकाई सासाराम में काम करते थे. पति की मृत्यु के बाद वह सासाराम आफिस में गई, जहां अमरनाथ से मुलाकात हुई. अमर ने अनुकंपा पर नौकरी और पेंशन दिलवाने के लिए 2.30 लाख रुपए में बात तय की थी. शनिवार को उसने उससे 50 हजार रुपया लिया और बोला कि सब के लिए बुलाया था।

Related posts

श्री श्याम प्रभु खाटू वाले की अलौकिक भव्य स्वरूप की सजावट को देखकर भावविभोर और मंत्रमुग्ध हो उठे भक्तगण

admin

ओपी ने कहा शारदा प्रसाद श्रीवास्तव के निधन से पार्टी की अपूर्णनीय क्षति पहुँची

admin

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण, ए0ई0एस0, बर्ड फ्लू एवं स्वाईन फ्लू को लेकर हुई उच्चस्तरीय बैठक

admin

Leave a Comment