ETV News 24
Other

अनुश्रवण समिति के सदस्यों की बैठक शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में आहूत की गई

टिकारी/गया

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

टिकारी अनुमण्डल कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को अनुश्रवण समिति के सदस्यों की बैठक आहूत की गई। एसडीओ मनोज कुमार की अध्यक्षता में आहूत की गई बैठक में मध्याह्न भोजन योजना, खाद्द सुरक्षा योजना, ग्रामीण कार्य विभाग के योजना सहित अन्य जनपयोगी योजनाओं पर विचार विमर्श किया गया। एसडीओ श्री कुमार ने गत बैठक की कार्यवाही के अनुसार उसके अनुपालन की समीक्षा की एवं गत बैठक में पारित किए गये प्रस्ताव पर हुई कार्यवाही को विस्तार से सदस्यों के समक्ष रखा। सदस्य रामप्रमोद सिंह द्वारा मध्याहन भोजन योजना के संबंध में गठित जाँच टीम के रिपोर्ट के संबंध में जानकारी मांगी गयी जिसके आलोक में एसडीओ श्री कुमार ने सदस्यों को रिपोर्ट अवलोकन के लिए सौंपा। सदस्यों द्वारा बताया गया की टिकारी अनुमण्डल क्षेत्र के परैया प्रखण्ड के कुछ विक्रेताओं का किरासन तेल काशीराम मथुरा प्रसाद थोक विक्रेता , गया के यहाँ से आवंटन दिया जा रहा है , जबकि टिकारी अनुमण्डल में थोक विक्रेता उपलब्ध है । उनके द्वारा माँग किया गया कि अपने अनुमण्डल क्षेत्र में पड़ने वाले थोक विक्रेता के यहाँ ही आवंटन दिया जाय । इस पर अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि जिला आपूर्ति पदाधिकारी गया को इस संबंध में पत्र लिखकर टिकारी अनुमण्डल का किरासन तेल आवंटन में संशोधन कराने की कार्रवाई करें । सदस्य अर्जुन प्रसाद गौड़ द्वारा पृच्छा की गई की नये राशन कार्ड बनाने की क्या प्रक्रिया है ? इस संबंध में अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा माननीय को नये राशन कार्ड बनाने से संबंधित विस्तृत जानकारी दिया गया राशन कार्ड में शामिल लाभुक का आधार सत्यापन / जोड़ने के प्रक्रिया बताया गया । साथ ही माननीय सदस्यों से अनुरोध किया गया कि आधार सिंडिग नहीं किया गया है वैसे लाभकों को संबंधित जन वितरण , अनरोध किया गया कि अबतक जिनका सानों को संबंधित जन वितरण प्रणाली विक्रेता
के दुकान पर भेजकर आचार सत्यापन / जोड़ने का काम कराने हेतु प्रेरित करें । यह कार्य पोस मशीन के माध्यम से ही किया जाना है । मथुरापुर में उच्च विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध होने के बावजूद शिक्षा विभाग द्वारा भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है ।
लोगो ने ग्रामीण सड़कों पर जानवर, खूंटा व पुआल रखे जाने के कारण होने वाली दुर्घटना से पदाधिकारियों को अवगत कराया। सदस्यों ने ग्रामीण मार्गों पर दोनो किनारे बैरिकेटिंग कराने की माँग की। सदस्यों की माँग पर अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा स्टेट हाईवे के कार्यपालक अभियंता से बात कर इसका निदान कराने का आश्वासन दिया गया । बैठक में सदस्यों की माँग को देखते हुए अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारी को अपेक्षित कार्रवाई का निदेश दिया गया । बैठक में एसडीओ मनोज कुमार के अलावा एडीएसओ प्रवीण कुमार सिन्हा, राजीव रंजन सहित कई लोग उपस्थित थे।

Related posts

नागरिक संसोधन बिल एवम एनआरसी के खिलाफ पूर्णिया में पैदल जलूस

admin

विधायक ने किया बडिंहा गांव में प्रमाण पत्र का वितरण

admin

सपा पार्टी छात्र सभा के प्रदेश कार्यकारिणीय सदस्य जयसिंह प्रताप यादव द्वारा मास्क वितरण

admin

Leave a Comment