ETV News 24
Other

मसौढ़ी में मुख्य पार्षद के वार्ड में नाली जाम से बदबू और गंदगी

Niraj kumar /Ass.editor

पिडित महिलाओं ने लगाई गुहार तो मुख्य पार्षद ने कहा ठेकेदार ने निर्माण में गलती की है।

मसौढ़ी नगर परिषद की मुख्य पार्षद सुनीता सिन्हा के वार्ड क्षेत्र संख्या 11 काशमीरगंज मोहल्ले में नाली जाम होने से करीब 10 घरों के लोगों का जीना मुहाल हो चुका है। हालत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नाली का पानी उनके घर के अंदर प्रवेश कर गया है और वे रोज सुबह उसे उलीछ कर अपनी दिनचर्या की शुरुआत करते हैं। काशमीरगंज मोहल्ले में करीब 1 वर्ष पूर्व नगर परिषद के द्वारा नाली व गली का निर्माण कराया गया था। आरोप है कि ठेकेदार ने नाली का निर्माण बिना वाटर लेवल जांचे ही कर दिया। स्थिति ऐसी हो गई कि लोगों के घरों का पानी उक्त नाली से निकलना बंद हो गया उल्टा उनके उनके घरों में ही नाली का पानी जमा होने लगा। इनमें वार्ड संख्या 10 के भी कुछ लोग हैं जो इस समस्या से जूझ रहे हैं। मोहल्ले के सोनू कुमार, विकास कुमार, सोना देवी, रीता कुमारी, शंकर कुमार वर्मा, शिव पेंटर, विमला शर्मा, अरुण कुमार समेत अन्य लोगों ने बताया कि नाली का निर्माण सही रूप से नहीं कराया गया है। मुख्य पार्षद सुनीता सिन्हा ने बताया कि नाली जाम की समस्या लेकर बीते रविवार को उनके वार्ड की कुछ महिलाएं उनसे मिलने आई थी। उनकी शिकायत पर वे खुद स्थिति का मुआयना करने वहां गई थी। नाली का निर्माण सही नहीं है।उन्होंने इसे लेकर ठेकेदार व इंजीनियर को वाटर लेवल की जांच कर फिर से नाली निर्माण कराए जाने का निर्देश दिया गया है ।

*हालत देख एक परिवार ने घर छोड़ा*

काशमीरगंज मोहल्ले में जलजमाव की भारी समस्या को देखते हुए अपने नए मकान में गांव से रहने आए जगपुरा के संजीव कुमार अपने पूरे परिवार के साथ पुनः गांव के लिए पलायन कर गए।

*महामारी की आशंका कुछ बच्चे बीमार है*

पिछले वर्ष इसी मोहल्ले में नारकीय स्थिति के कारण डायरिया ने 90 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था। इसके कारण 4 लोगों की मौत भी हो गई थी। इस बाबत मोहल्ले के शंकर कुमार वर्मा ने बताया कि जलजमाव की समस्या का जल्द ही निदान नहीं किया गया तो उनके बच्चे इससे बीमार होने लगेंगे फिलहाल मोहल्ले के दो बच्चों को दस्त हो रहा है।

Related posts

लक्ष्य द टारगेट कॉमर्स के विद्यार्थियों ने कैंसर पीड़ित तृषा के लिए चंदा इकट्ठा किया

ETV NEWS 24

लॉकडाउन में सब्जी बेचने को लेकर विवाद , जमकर चले लाठी – डंडे

admin

अनियंत्रित कार पेंड़ से टकराने से एक की मौत,सात घायल

admin

Leave a Comment