ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

आइसा-आरवाईए ने राष्ट्रनायक शहीद-ए-आजम भगत सिंह की शहादत दिवस पर किया श्रद्धांजलि सभा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर: भाकपा माले का नौजवान संगठन इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) और छात्र संगठन (आइसा) ने राष्ट्रनायक शहीद-ए -आजम भगत सिंह की शहादत दिवस पर समस्तीपुर के मगरदही घाट स्थित भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि सभा किया।

सभा की अध्यक्षता इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के जिला सचिव रौशन कुमार ने किया वही संचालन आइसा जिला उपाध्यक्ष दीपक यदुवंशी ने किया।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-नौजवानों का जत्था शहीद-ए-आजम भगत सिंह की क्रांतिकारी विरासत जिंदाबाद, भगत तेरा मिशन अधूरा हम सब मिलकर करेंगे पूरा, शहीदों के सपनों को नीलाम करने वालो खबरदार देश का युवा हैं तैयार, नफ़रत का कारोबार बंद करो- रोजगार का प्रबंध करो, रोजी दो-रोजगार दो नहीं तो गद्दी छोड़ दो, देश के छात्र-युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद करो, मुद्दा मत भटकाओ – रोजगार कहा के यह बतलाओ, रोजगार पर श्वेत पत्र लाना होगा, भगत सिंह के व्यक्तित्व-कृतित्व को पाठ्यक्रम में शामिल करना होगा, साम्राज्यवाद मुर्दाबाद -समाजवाद जिंदाबाद जैसे गगन भेदी नारे लगा रहे थे।

इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) के जिला सचिव रौशन कुमार ने कहा की शहीदे आजम भगत सिंह ने पूंजीवाद ओर साम्राज्यवाद को मानव जाति का सबसे बड़ा दुश्मन बताया, वह हर प्रकार के शोषण के खिलाफ थे। भगत सिंह एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना चाहते थे जहा मनुष्य द्वारा मनुष्य का शोषण न हों। उत्पादन के साधनों पर कुछ लोगो का अधिकार न हों। लेकिन आज के समय में बिल्कुल इसके विपरित हो रहा है। जिस भगत सिंह ने समाज को समतामूलक बनाने के लिए लड़ाई लड़ी थी। वर्तमान सरकार उनके सपनों को कुचल रही है। लोकतंत्र और संविधान खतरे में है। हमें लोकतंत्र और संविधान का हर हाल में रक्षा करनी है,आगामी लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।

वही आगे सभा को संबोधित करते हुए आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश राज ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह हम सब छात्र-युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक है। सरकार भगत सिंह के व्यक्तित्व और कृतित्व को पाठ्यक्रम में शामिल करें। और 23 मार्च को सरकारी छुट्टी घोषित करें।

वही कार्यक्रम में आरवाईए नेता तनंजय प्रकाश, संजीव पासवान, नवीन कुमार, मनीष कुमार, आइसा राज्य सह सचिव मनीषा कुमारी, दरख्शा जबीं, दीपक यदुवंशी, गौतम कुमार, संजीव कुमार गोलू, नीतीश कुमार, धीरज कुमार, सुनील कुमार व माले नेता ललन कुमार, उपेन्द्र राय, अनिल चौधरी, राजकुमार चौधरी, महेश कुमार समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Related posts

करगहर में लगा नाईट कर्फ्यू

ETV News 24

योगीपुर से 36 लीटर महुआ शराब बरामद

ETV News 24

ध्वनि विस्तारक यंत्रों द्वारा सम्पूर्ण लॉक डाउन को लेकर पुलिस – प्रशासन ने किया लोगों को अलर्ट

ETV News 24

Leave a Comment