ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

2500 लीटर महुआ शराब को किया गया विनष्ट

करगहर रोहतास

शनिवार को जोगीपुर महादलित टोला में एसएसबी व स्थानीय पुलिस ने संयुक्त छापामारी कर महुआ शराब निर्माण के लिए बनाई गई छह भट्ठियों को ध्वस्त तथा 2500 लीटर महुआ पास को विनष्ट कर दिया । इसकी जानकारी देते हुए प्रशिक्षु डीएसपी पंकज कुमार ने देते हुए बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर एस एसबी और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त छापामारी की जहां शराब निर्माण के लिए निर्मित 2500 लीटर महुआ पास जो 25 बाल्टी और 50 लीटर गैलन और जमीन के अंदर मिट्टी के बर्तन में छुपा कर रखे गए महुआ पास को विनष्ट कर दिया गया । शराब निर्माण के लिए बनाई गई छह भट्ठियों को ध्वस्त कर महुआ पास के सभी बर्तनों को तोड़ दिया गया । उन्होंने बताया कि भट्ठियों के समीप 15 लीटर देसी महुआ शराब तथा 15 महुआ बरामद किया गया । उन्होंने बताया कि धंधेबाज पुलिस गाड़ियों की रोशनी को देखते ही घरों में ताला बंद कर खेतों की ओर भाग निकले । उन्होंने बताया कि इस संबंध में अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है । उनके गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है ।

उन्होंने बताया कि साक्षरता की दर कम होने की वजह से जोगीपुर के महादलित महुआ शराब निर्माण के धंधे में हैं । जिन्हें जागरूक करने के लिए पुलिस के सहयोग से स्थानीय ग्रामीणों , प्रबुद्ध नागरिकों की उपस्थिति में अभियान चलाकर मुख्य धारा में जोड़ने के लिए सरकार द्वारा महादलित परिवारों को दी जाने वाली लाभकारी योजनाओं की जानकारी व उनके लाभ पहुंचना आवश्यक है ।

Related posts

चकमेहसी पंचायत के नल जल की जांच

ETV News 24

शिक्षा के प्रति समर्पण का सम्मान : दलसिंहसराय में 300 गुरुजनों का सम्मान

ETV News 24

राष्ट्रीय लोजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सह समस्तीपुर के लोकप्रिय सांसद माननीय श्री प्रिंस राज ने दिशा की बैठक में जन कल्याणकारी विषयों के संबंध में पत्र लिखकर जिला प्रशासन को अवगत कराया

ETV News 24

Leave a Comment