ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

महायज्ञ के लिए निकली कलश यात्रा

करगहर रोहतास

रविवार को स्थानीय महादलित टोला में आयोजित संत रविदास महायज्ञ के लिए शोभा यात्रा निकल गई । बक्सर से गंगाजल लेकर डिभियां स्थित उच्च विद्यालय के प्रांगण में आए कांवरियों को महा यज्ञ स्थल तक ले जाने के लिए सैकड़ो की संख्या में गाजे बाजे व वाहनों के साथ श्रद्धालु यहां पहुंचे । जहां से शोभा यात्रा निकाली गई । 2 किलोमीटर की दूरी तय कर श्रद्धालु कलश यात्रा के साथ यज्ञ मंडप तक पहुंचे ।

यज्ञ समिति के अध्यक्ष व सदस्य मनोज कुमार राम, राजू कुमार राम, निर्मल कुमार राम, रमाशंकर निराला, यमुना राम,चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि महा यज्ञ रविवार से कलश यात्रा से प्रारंभ होकर आगामी 4 मार्च तक जारी रहेगा और उसी दिन अगामी सोमवार को यज्ञ का समापन किया जाएगा । महा यज्ञ में अन्य प्रदेशों के प्रवचन कर्ताओं को आमंत्रित किया गया है । रात में प्रत्येक दिन श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए रविदास लीला का आयोजन किया जाएगा । जिसमें पंजाब के रविदास लीला मंडली को बुलाया गया है । यज्ञ परिसर में श्रद्धालुओं को रहने व प्रसाद की विशेष व्यवस्था की गई है ।
मौके पर बसपा नेता उदय प्रताप सिंह, अरविंद सिंह, दीपक रंजन वर्मा, सनोज कुमार, मंगल राम, आशुतोष रमन, गोपाल पांडेय, पूर्व मुखिया विनोद कुमार सिंह आदि शामिल थे ।

Related posts

धनरुआ में एक युवक के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने की अफवाह से मचा रहा हड़कंप

ETV News 24

मुख्यमंत्री ने जदयू कार्यालय में जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

ETV News 24

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व जिला सचिव एवं राज्य परिषद सदस्य कामरेड बैजनाथ ठाकुर का निधन

ETV News 24

Leave a Comment