ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

कृषि यंत्र सब्सिडी गबन के खिलाफ कृषि कार्यालय पर किसान करेंगे अनिश्चितकालीन आमरण अनशन

न कृषि समूह का अतापता और न ही 80 प्रतिशत सब्सिडी वाला कृषि यंत्र का, जांच कर कारबाई हो-ब्रहमदेव प्रसाद सिंह

किसानों को कृषि सब्सिडी का लाभ नहीं मिल रहा, बिचौलिया मालामाल- सुरेंद्र

अगर निष्पक्ष जाँच कराया गया तो जिले के प्रखंडों में कृषि सब्सिडी फर्जीवाड़ा का करोड़ों का खेल का पता चलेगा- दिनेश कुमार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:-80 प्रतिशत सब्सिडी वाला कृषि यंत्र का लाभ किसानों के बजाय बिचौलिया उठा रहे हैं। नगर परिषद एवं प्रखण्ड क्षेत्र में करोड़ों रूपये का कृषि यंत्र कृषि अधिकारी, टेक्निकल सहायक आदि की मिलीभगत से बिचौलिए लाभान्वित हो रहे हैं और किसानों का हकमारी हो रहा है।
इस बात का खुलासा तब हुआ जब आत्मा द्वारा संचालित प्रगति सब्जी उत्पादक कृषक हित समूह मोतीपुर बिहार सरकार द्वारा संचालित कृषि यंत्र बैंक के लिए प्रयास किया। 8 नवंबर को समूह के किसान ब्रहमदेव प्रसाद सिंह के नेतृत्व में जिला कृषि पदाधिकारी से मिलने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि महासागर जीविका ताजपुर को 8 लाख छूट वाला 10 लाख का कृषि यंत्र मिल चुका है जबकि ताजपुर में न इस समूह का अता-पता है और न ही कृषि यंत्र का। अगर निष्पक्ष जांच कराया गया तो जिले के करीब सभी प्रखंडों में कृषि यंत्र में ऐसे ही करोड़ों रूपये का फर्जीवाड़ा का खेल का पता चलेगा।
उक्त आशय की जानकारी किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह समेत दिनेश कुमार, कैलाश सिंह, भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने देते हुए कहा कि विभाग कि गलती कि वजह से ताजपुर इस योजना से सदा के लिए बंचित हो गया है। इसके खिलाफ उन्होंने जांच कर कारबाई की मांग को लेकर प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी को पत्र लिखा है साथ ही कारबाई नहीं होने पर उन्होंने 5 दिसंबर से कृषि कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन आंदोलन चलाने की घोषणा की है।

Related posts

समस्तीपुर शहर के भोला टॉकीज गुमटी फ्लाईओवर निर्माण फिर अधर में, नहीं मिली योजना में राशि

ETV News 24

होली में डीजे पर पूर्ण रूप से रहेगा प्रतिबंध, डीजे बजाने वाले व बुक करने वाले जाएंगे जेल —–एएसपी

ETV News 24

199 कार्टून विदेशी शराब के साथ अन्यतर्राजिय शराब माफिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment