ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

चंद्रयान 3 के तर्ज पर होगा निर्माण सिरसियां गांव का दुर्गा मंडप

करगहर रोहतास
सिरसियां गांव में इस वर्ष दुर्गा पूजा समिति द्वारा चंद्रयान 3 के तर्ज पर पूजा पंडाल स्वरूप में मां दुर्गा का मंडप बनाने का निर्णय लिया गया है । इसकी जानकारी पूजा समिति के अध्यक्ष ओमकार पाण्डेय ने दी।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2000 में गांव के युवकों द्वारा आदर्श शिवशक्ति पूजा समिति का गठन कर छोटे पैमाने पर मंडप का निर्माण कर मां दुर्गा की पूजा अर्चना की जाती थी । लेकिन श्रद्धालुओं के सहयोग और उत्साह देखते हुए कार्यक्रम को बड़े पैमाने पर करने का निर्णय लिया गया । जिसके चंद्रयान 3 के आकृति के अनुरूप यहां मां दुर्गा का मंडप निर्माण किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि मंडप का निर्माण 50 फीट फीट ऊंचाई में मंडप का निर्माण किया जाएगा । मंडप निर्माण पर दो लाख रुपए खर्च होने की उम्मीद है । जिसके तहत बंगाल के कारीगरों द्वारा मंदिर का स्वरूप प्रदान करने के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है ।
अध्यक्ष ने बताया कि मां दुर्गा की पूजा अर्चना करने के लिए करगहर शिवपुर, सिवन ,धनेज , खडेज ,बैरी दिभिया बांध, नीमडीहरा, कुम्हिला, चौहान बरेहटां, हमीरपुर खोडेयां गांवों के ग्रामीण व महिलाएं यहां दर्शन करने प्रतिवर्ष शामिल होती हैं ।

Related posts

पटना जिला अंतर्गत मसौढी के खुद के पठन पाठन के साथ साथ गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षण प्रदान कर रहे बिनोद कुमार

ETV News 24

पंचायत के विकास की जांच

ETV News 24

चौधरी परिवार की ओर से मनाया गया शिधार्थ का जनमदिन

ETV News 24

Leave a Comment