ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

बिहार की युवा शक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण कदम : किरण प्रभाकर

दो दिवसीय समृद्धि रोजगार मेला सफलतापूर्क संपन्न, 700 से अधिक युवाओं को मिला रोजगार

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

बिक्रमगंज/रोहतास । स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के खैराभूधर पंचायत में आयोजित दो दिवसीय समृद्धि रोजगार मेला रविवार को सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया । दूसरे दिन भी हजारों की संख्या में युवक व युवतियां रोजगार सृजन को लेकर मेले में पहुंचे । बिहार के युवाओं के लिए एक नई उम्मीद की किरण के रूप में ‘समृद्धि रोजगार मेला’ का आयोजन किया गया । जो बिहार के युवाओं को एक बेहतर भविष्य और आर्थिक विकास की ओर एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा । बिहार में पहली बार इस प्रकार का रोजगार मेला आयोजित किया गया । जो किसी जिला मुख्यालय या शहरी केंद्र में ना होकर बिहार के बिक्रमगंज ब्लॉक के एक छोटे से पंचायत खैरा भूधर में हुआ । उक्त जानकारी मेले की आयोजनकर्ता किरण प्रभाकर ने दी । उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को किया गया। इसमें पूरे देश से 16 जानी-मानी कंपनियों ने भाग लिया है । जिसमें महिंद्रा फर्स्ट चॉइस, होटल ताज, सुविधा सेफ्टी सॉल्यूशन, ट्रैवल फूड सर्विसेज, फोर्टी सिक्स आउंसेस, 7 सेलर्स, हाईटेक, कपारो, अल्टीयूस स्पोर्ट्स, स्कॉलेस्टिक इंडिया, न्यू टेस्ट, एमजी सीटिंग, स्टीलबर्ड, हेलमेट्स, स्टीलकेस, द वरहद कैपिटल्स, कालोनेल्स एकेडमी, एसआईएस सिक्युरीटी प्रमुख हैं । उन्होंने बताया की समृद्धि रोजगार मेले में पूरे बिहार से लगभग 1800 युवाओं ने बड़े ही उत्साह से भाग लिया। जिसमें से 700 युवाओं ने अपना रोजगार सुनिश्चित किया । इस रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को न केवल नौकरी प्राप्त करने का अवसर मिला बल्कि वे भविष्य में एक सशक्त बिहार की ओर बढ़ते हुए भी नजर आएं । किरण प्रभाकर ने कार्यक्रम के अंत में बताया कि यह सिर्फ एक रोजगार मेला नही, बल्कि एक सपनों का महाकुंभ है, जो बिहार के हर एक युवा को उनके सपनों की पहचान करने की अनमोल अवसर प्रदान कर रहा है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारा प्रयास है कि हम बिहार के हर युवा को समृद्धि की ओर ले जाएं, उन्हें स्वावलंबी बनाएं ।
इस सफल रोजगार मेले के प्रमुख आकर्षणों में से एक में यह शामिल है कि यह ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित किया गया है जो कि बिहार के विकास में गहरा योगदान देने का वादा करता दिख रहा है । मेले के समापन सत्र में प्रखंड विकास पदाधिकारी बिक्रमगंज अमित प्रताप सिंह, मुखिया रामा पांडेय, मुखिया राजेंद्र साह, नवीन चंद्र साह, कपिल मुनि तिवारी इत्यादि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे ।

Related posts

चुनाव आते ही बंद पड़े जुटमिल, चीनीमिल, पेपरमिल, भोलाटाकीज- मुक्तापुर रेलपुल, ताजपुर- भगवानपुर/केबल स्थान- कर्पूरीग्राम रेललाईन, नगरनिगम सब शुरू एवं चुनाव बाद सब बंद- बंदना सिंह

ETV News 24

1 जून से अंचल- प्रखण्ड पर माले शुरू करेगी अनिश्चितकालीन घेरा डालो- डेरा डालो आंदोलन

ETV News 24

सिंघिया में मंत्री संजय झा का युवाओ ने किया भव्य स्वागत

ETV News 24

Leave a Comment