ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ किसानों ने बैठक कर संघर्ष का किया ऐलान

प्रखंड के किसान 24 सितंबर को पहुंचेंगे मोतीपुर, होगा संघर्ष का शंखनाद- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह

बटाईदार किसानों को भी सरकारी सुविधा मिले- मनोज कुमार सिंह

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:-केंद्र सरकार के मोदी सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रखंड के किसान संघर्ष का रूख अख्तियार किया है। रविवार को अखिल भारतीय किसान महासभा से जुड़े किसानों ने फतेहपुर वाला पंचायत के डीह पर बैठक कर किसान महासभा के सदस्यता बनाने, पंचायत स्तर पर संगठन का ढ़ांचा खड़ा करने एवं 24 सितंबर को मोतीपुर बंगली पर किसानों का प्रखंड स्तरीय सम्मेलन करने की घोषणा की।
बैठक की अध्यक्षता किसान नेता मनोज कुमार सिंह ने किया। रतन सिंह, लक्ष्मण सिंह, बिपीन कुमार, त्रृतुराज कुमार, राजदेव प्रसाद सिंह, शंकर महतो, रामकृपाल सिंह आदि ने बैठक में शामिल होकर अपने- अपने विचार व्यक्त किया।
बतौर पर्यवेक्षक अभाकिम के प्रखंड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ताजपुर में सब्जी मंडी के बगल में सब्जी रखने वाला कोल्ड स्टोरेज बनाने, किसानों का कृषि लोन माफ करने, नि: शुल्क बिजली, पानी, खाद, बीज, कृषि यंत्र देने, फसलों एवं सब्जियों पर एमएसपी लागू करने, नकली खाद, बीज, दवा पर रोक लगाने, दूध का सही कीमत देने, पशु में फैल रहे लम्पी बीमारी का ईलाज़ सरकारी स्तर पर करने, मृत मवेशी का मुआवजा देने आदि मांगों को लेकर संघर्ष जारी है। इसे निर्णायक मोड़ पर ले जाने को 24 सितंबर को मोतीपुर बंगली पर प्रखंड के किसान जुटकर किसान सम्मेलन से आंदोलन का शंखनाद करेंगे।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में किसान नेता मनोज कुमार सिंह ने प्रखंड के तमाम बटाईदार किसानों को भी सरकार द्वारा मुहैया कराये जा रहे तमाम सुविधा देने की मांग की।
उक्त आशय की जानकारी भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

Related posts

दो किशोर नहर में गिरे एक की मौत दुसरा जख्मी

ETV News 24

आरक्षण को  समाप्ति के लिए  देश में निजी करण को बढ़ावा दिया जा रहा है: मो फिरोज हुसैन 

ETV News 24

पंकज हत्या मामले में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव पहुंचे मृतक के घर

ETV News 24

Leave a Comment