ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

दलित-गरीब पर बढ़ते जुल्म-अत्याचार के खिलाफ संपन्न हुई खेग्रामस की बैठक

नीरपुर-मुजौना के नाबालिक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के आरोपियों की जल्द हो गिरफ्तारी-जीवछ पासवान

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर :जिला के माल गोदाम चौक स्थित भाकपा-(माले) जिला कार्यालय पर आज “अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा” (खेग्रामस) जिला कमिटी की बैठक आंदोलन के चर्चित नेता कॉ० राजाराम जी को 2 मिनट का मौन श्रद्धांजलि के साथ सम्पन्न हुआ।बैठक की अध्यक्षता खेग्रामस के जिला अध्यक्ष कॉ० उपेंद्र राय ने किया एवं संचालन खेग्रामस के जिला सचिव कॉ० जिवछ पासवान ने किया।बैठक में प्रभात रंजन गुप्ता, अशोक कुमार राय, गणेश राय, कलपु राम, विरेन्द्र शर्मा, उमेश कुमार महतो, अधिवक्ता सुशील कुमार, सुरेश कुमार आदि ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए।
बैठक में पिछले कार्य की समीक्षा, संगठन को मजबूत करने विचार, पंचायत-प्रखंड एवम जिला सम्मेलन जल्द करने पर ज़ोर के साथ 7 से 8 नंबर 2023 को बेतिया में होने वाले राज्य सम्मेलन को लेकर कोश संग्रह, डेलीगेट व विभिन्न प्रकार की तैयारी को लेकर विस्तार पूर्वक विचार विमर्श किया गया।मौके पर खेग्रामस जिला अध्यक्ष उपेंद्र राय ने कहा सिंधिया खुर्द पंचायत सहित जिले भर में विकास योजनाओं में भारी लूट चल रही है साथ ही डीलरों द्वारा अनाज वितरण में मनमानी कर बड़े पैमाने पर लुट मचा हुआ है साथ ही मनरेगा को लुट का योजना बनाकर मजदूरों के साथ अन्याय हो रहा है।बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव जिवछ पासवान ने कहा नीरपुर-मुजौना के एक नाबालिक बच्ची को 23 जुलाई 2023 देर रात को दो मनचले द्वारा दुष्कर्म किया गया।
जिसकी शिकायत परिजनों द्वारा महिला थाना में लिखित तौर पर दिया गया उस पर एफ० आईं० आर० भी दर्ज हुई लेकिन त दुर्भाग्यपूर्ण इतने लंबे समय बाद भी आज तक अपराधी खुला घूम रहा है एवं प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है जो की चिंता का विषय है।
श्री पासवान ने कहा नाबालिक
के परिजनों को फोन एवं अन्य माध्यम से धमकी भी दी जा रही है साथ ही प्रीता को जान मार कर सबूत मिटाने की भी धमकी आरोपियों द्वारा बार-बार दिया जा रहा है। जो चिंता का विषय है। हम प्रशासन से मांग करते हैं आरोपियों को गिरफ्तार कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाए अन्यथा आने वाले समय में खेग्रामस एवं भाकपा-माले संयुक्त रूप से आंदोलन करने को मजबूर होगी।उक्त आस्य की जानकारी जिला कमिटी सदस्य प्रभात रंजन गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दिया।

Related posts

समस्तीपुर : सरायरंजन के महुली आंगनबाड़ी केंद्र पर बाल सुरक्षा संगोष्ठी का आयोजन

ETV News 24

विद्युत आपूर्ति फीडर के गरबरी से कई गांवों में 24 घंटे तक बिजली बंद आक्रोषित लोगो ने किया सड़क जाम

ETV News 24

एसपी से लगाई न्याय की गुहार

ETV News 24

Leave a Comment