ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पूरे बिहार को नीतीश कुमार ने मजदूर और अनपढ़ बना दिया: प्रशांत किशोर

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर: प्रशांत किशोर नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि खाली 400 रुपए वृद्धा पेंशन देने से होगा, दस साल पहले साइकिल बांटने से होगा। पूरे बिहार को इस आदमी ने मजदूर-अनपढ़ बना दिया है। ये लोग चाहते हैं कि समाज ऐसे ही रहे, समाज ऐसे ही रहेगा तभी न लोग नौवीं पास को अपना नेता मानेंगे। बिहार में जो आदमी शर्ट के ऊपर गंजी पहन लेता है लोग उसी को जमीनी नेता मानते हैं। चाहे उसे भाषा, विषय का ज्ञान हो या न हो। बिहार में कोई पढ़ा-लिखा और सेंसेबल बातें करने वाला आ जाए, तो लोग कहते हैं कि ये बिहार में नहीं चलेगा। इसलिए हम लोगों की ये दुर्दशा है।
समस्तीपुर के कल्याणपुर में जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार देश में कहां नहीं है, नेता कहां झूठ नहीं बोलते हैं। लेकिन, किसी राज्य में इतनी भयावह स्थिति नहीं है, जितनी बिहार में है। कोई तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात से आकर बिहार में नौकरी नहीं कर रहा है। आपके हमारे बच्चे ट्रेन, बस में रोज जानवरों की तरह बैठकर मजदूरी करने जा रहे हैं। हम लोगों की यही दुर्दशा है, बावजूद इसके हम खुद को अच्छा बताते हैं।

आजादी के बाद बिहार की गिनती देश के 5 अच्छे राज्यों में होती थी, आज 28वें नंबर पर बिहार है।
बता दें कि प्रशांत किशोर 269 दिनों से बिहार में पदयात्रा कर रहे हैं। सोमवार को वे भागीरथपुर में थे। प्रशांत किशोर पैदल चल कर लोगों को वोट की ताकत का एहसास दिला रहे हैं। बीते दिनों में प्रशांत किशोर 2500 किलोमीटर से अधिक पदयात्रा कर 3500 से अधिक गांवों में जा चुके हैं।

Related posts

कुहासा का फायदा उठा ज्वेलर्स दुकान का बनाया निशाना,पीछे के दीवार तोड़कर चोरों ने लगभग 15 लाख रुपए के आभूषण एवं बर्तनों का किया चोरी

ETV News 24

मुख्यमंत्री ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा

ETV News 24

रसायनिक उर्वरक घोड़ आभाव, डीएपी पोटाश के लिए दर-दर भटक रहे हैं किसान

ETV News 24

Leave a Comment