ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

35 सालों से लालू और नीतीश के सिवा बिहार ने किसी और नेता को देखा ही नहीं इसलिए पिछड़ा है, रामविलास पासवान का क्षेत्र था समस्तीपुर का रोसड़ा और नीतीश कुमार थे उनके राजनीतिक विरोधी, इस कारण रोसड़ा को नहीं बनने दिया जिला : प्रशांत किशोर

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर: जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि 35 सालों से बिहार में सरकार नहीं बदल रही है। पिछले 32 – 33 साल से लालू और नीतीश के सिवा बिहार ने देखा ही नहीं है। अब समय आ गया है कि लोग लालू और नीतीश से आगे देखें।अगर नहीं देखेंगे तो जिस दुर्दशा में आप जी रहे हैं उसी दुर्दशा में आपके बच्चें भी जियेंगे। भारत का संविधान जो कहता है कि जिस नेता विचारधारा और जिस दल पर आपका भरोसा है उसकी आप मदद कीजिए, वोट कीजिए उसे जीत दिलाइए। संविधान ये भी कहता है कि नेता ने अगर आपके लिए काम नहीं किया तो नागरिक होने के नाते जितनी मजबूती से आपने समर्थन किया है उतनी ही मजबूती से विरोध भी कीजिए। जनता अगर विरोध नहीं करेगी तो ये देश राजतंत्र हो जाएगा।

*कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे राज्यों में सरकारें बदल रही हैं तो हो रहा है विकास: प्रशांत किशोर*

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि देश के किसी भी प्रगतिशील राज्यों को देख लीजिए हर 5 साल 10 साल में वहां सरकार बदल रही है। कर्नाटक, तमिलनाडु जैसे राज्यों में सरकार बदल रही है और ये राज्य देश में सबसे आगे है और बिहार देश में सबसे पिछड़ा है।
प्रेस वार्ता में रोसड़ा को जिला बनाने की मांग को प्रशांत किशोर ने जायज ठहराते हुए कहा कि पश्चिमी चंपारण का बगहा हो या समस्तीपुर का रोसड़ा, दोनों को जिला बनाने की मांग जायज है। नीतीश कुमार ने बगहा को पुलिस जिला तो बना दिया, लेकिन पूरा जिला का दर्जा नहीं दिया। रोसड़ा को इसलिए जिला नहीं बनाया गया, क्योंकि यह क्षेत्र उनके राजनीतिक विरोधी रहे स्व. रामविलास पासवान का क्षेत्र रहा है। रोसड़ा को जिला का दर्जा नहीं दिया जाना नीतीश की सोची समझी साजिश है। नीतीश कुमार को लगता था कि रोसड़ा के लोग वोट राम विलास पासवान जो उनके राजनीतिक विरोधी थे उनकों करते थे तो इसी बदले की भावना के कारण उन्होंने रोसड़ा को जिला नहीं बनने दिया। बता दें कि प्रशांत किशोर 260 दिनों से बिहार में पदयात्रा कर रहे हैं। शनिवार को वे समस्तीपुर के बैदनाथपुर गांव के हाई स्कूल मैदान से यात्रा शुरू कर शिवाजीनगर के आरकेएमजीजी कॉलेज ग्राउंड तक कुल 8.3 किलोमीटर पदयात्रा की। इस दौरान पांच पंचायतों के 11 गावों में गए, जिसमें बैदनाथपुर, लक्ष्मीपुर, गायघाट, देवनपुर, करियेन, शिवनगर, बंदिहा, पूरा, गंगाराही, राजौर, शिवाजीनगर गांव में पदयात्रा कर लोगों से मिले। प्रशांत किशोर पैदल सफर तय कर लोगों को वोट की ताकत का एहसास दिला रहे हैं। बीते दिनों में प्रशांत किशोर 2500 किलोमीटर से अधिक पदयात्रा कर चुके हैं।

Related posts

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने दैनिक सन्मार्ग अखबार के भरगामा(अररिया) संवाददाता के साथ मारपीट/जानलेवा हमला होने के मामले में पीड़ित पत्रकार के आवेदन पर कुछ ही घंटों में लिया संज्ञान

ETV News 24

भाकपा माले लिब्रेशन के द्वारा परम देश भक्त नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई

ETV News 24

सिमरिया पंचायत में सड़क नहीं बनने के कारण करीब दस हजार वोटरों ने वोट का किया वहिष्कार

ETV News 24

Leave a Comment