ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

राशि गबन मामले में उप मुखिया व पूर्व पंच गिरफ्तार

करगहर रोहतास

रिपोर्ट : मैनुद्दीन
ग्राम पंचायत करगहर के वार्ड नंबर 7 में जल नल योजना की राशि गबन मामले में आरोपी पूर्व पंच व खैरा शाहमल ग्राम पंचायत के उप मुखिया सह वेंडर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया मामले की की जानकारी थानाध्यक्ष सुंदेश्वर कुमार दास ने दी ।

उन्होंने बताया कि स्थानीय ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 7 में जल नल योजना की बारह लाख पचास हजार रुपए की राशि वार्ड क्रियान्वयन समिति के बैंक खाते में भेजी गई थी । समिति के अध्यक्ष व वार्ड सदस्य विशाल कुमार साह ने योजना की राशि तत्कालीन पंच मंतोष कुमार साह तथा वेंडर सह उप मुखिया कौशलेश कुमार सिंह की मिलीभगत से बारह लाख पचास हजार रुपए की निकासी कर ली । विगत 4 वर्षों तक योजना का कार्य नहीं किए जाने को लेकर तत्कालीन बीपीआरओ अंकिता कुमारी के आदेश पर पंचायत सचिव ने उक्त तीनों लोगों को आरोपी बनाते हुए सरकारी राशि गबन करने के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई । प्राथमिकी दर्ज होने के बाद तीनों आरोपी फरार चल रहे थे ।
इस बीच मुखिया व पंचायत सचिव ने वार्ड क्रियान्वयन समिति के बैंक खाते में दो लाख पचास हजार रुपए की राशि डाल दिया । योजना की राशि भेजने के पूर्व मुखिया द्वारा वार्ड सदस्य को विश्वास में लेकर लिए गए सादा चेक से समिति के खाते से उक्त राशि की निकासी कर ली गई । इस संबंध में आरोपी वार्ड सदस्य ने मुखिया व पंचायत सचिव पर सरकारी राशि गबन करने का आरोप लगाते हुए न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराई है। यह मामला न्यायालय में चल रहा है । पंचायत सचिव द्वारा गबन को लेकर दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आलोक में पुलिस ने फरार चल रहे तत्कालीन पंच मंतोष साह , खैरा शाहमल ग्राम पंचायत के उप मुखिया कौशलेश कुमार सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । जबकि वार्ड सदस्य विशाल कुमार साह की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है । दोनों को न्यायालय भेजने की कार्रवाई की जा रही है ।

Related posts

पूसा में हथियार के बल पर स्वर्ण व्यवसायी से डेढ़ किलो चांदी का जेवर लूटा

ETV News 24

कांग्रेस प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, कहा-जनता को भाषण और झूठा आश्वासन के अलावा कुछ नही मिला

ETV News 24

राष्ट्रीय युवा दिवस पर ट्रीबॉय कन्हैया युवाओं से की अपील

ETV News 24

Leave a Comment