ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

खेग्रामस का 2सरा प्रखण्ड सम्मेलन संपन्न, ग्यारह सदस्यीय प्रखंड कमिटी गठित

*भूमि, पर्चा, आवास, मनरेगा में काम की मांग को लेकर खेग्रामस तेज करेगा आंदोलन- उपेंद्र राय*

*मनरेगा की योजनाएं दलाल- बिचौलिया के गिरफ्त में- बंदना सिंह*

*खेग्रामस के 11 सदस्यीय प्रखंड कमिटी के सचिव प्रभात रंजन गुप्ता एवं अध्यक्ष शंकर महतो को चुना गया*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर :-ताजपुर प्रखंड क्षेत्र के बहादुरनगर में रविवार को अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) का द्वितीय प्रखंड सम्मेलन संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रभात रंजन गुप्ता ने की। इसमें बतौर पर्यवेक्षक खेग्रामस जिला अध्यक्ष उपेंद्र राय व बतौर अतिथि भाकपा-माले प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह थे।
सम्मेलन में ग्यारह सदस्यीय प्रखंड कमिटी का चुनाव किया गया। प्रभात रंजन गुप्ता को सचिव व शंकर महतो को अध्यक्ष चुना गया। उपेंद्र सिंह को सह सचिव, नीलम देवी उपाध्यक्ष, मो० कादीर को कोषाध्यक्ष, सुखिया खातुन, गणेश पासवान, जीरबा देवी, मलितर राम को प्रखंड कमिटी सदस्य चुना गया।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाकपा-माले राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में खेग्रामस भूमिहीनों को वास भूमि, पर्चा, आवास, मनरेगा में काम समेत जनसमस्याओं को लेकर बड़ा जनांदोलन होगा। उन्होंने कहा का मजदूरों से संबंधित योजनाओं में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। मनरेगा की योजनाएं दलाल- बिचौलियों की गिरफ्त में है। ताजपुर में जन समस्याओं का अंबार लगा है। इसको लेकर खेग्रामस पंचायत स्तर पर आंदोलन करेगी।
सम्मेलन के पर्यवेक्षक उपेंद्र राय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गांव-गांव में गरीबों को संगठित करने के साथ खेग्रामस को मजबूत करने तथा विस्तार करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि ताजपुर में पोखरा, सरकारी जमीन पर बसे लोगों पर बुलडोजर नहीं चलने दिया जाएगा। एक प्रस्ताव पारित कर बुलडोजर के आगे सो कर जान दे देने लेकिन जमीन खाली नहीं करने की घोषणा की।

Related posts

शादी की नियत से नौंवी की छात्रा का किया अपहरण, छात्रा की बरामदगी का किया जा रहा प्रयास, आरोपी युवक गिरफ्तार

ETV News 24

समस्तीपुर में फ़र्ज़ी जाति प्रमाण बनाकर चुनाव जीतने के आरोप में जेल जायेंगे मुखिया जी

ETV News 24

क्लास शोभा यात्रा के रास्ते को शिबू ने साफ करवाया

ETV News 24

Leave a Comment