ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

डीएम ने निबंधन एवं परामर्श केंद्र का किया औचक निरीक्षण

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

बिक्रमगंज/रोहतास। जिला पदाधिकारी रोहतास धर्मेंद्र कुमार द्वारा जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र मोकर का बुधवार पूर्वाह्न 10:00 बजे औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में निम्न निर्देश दिये गये।
जिला पदाधिकारी द्वारा बिहार स्टूडेंड क्रेडिट कार्ड में भुगतान की समीक्षा की गयी। जिसमें पाय गया कि लम्बे समय से प्रथम एवं द्वितीय किस्त की राशि का भुगतान नहीं किया गया है। इस संबंध में प्रबंधक, जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र को निर्देश दिया गया कि जिला पदाधिकारी के स्तर से वित्त विभाग को यथा शीघ्र भुगतान करने के संबंध में अनुरोध करना सुनिश्चित करेंगें।प्रबधंक द्वारा बताया गया कि जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र के भवन से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं रहने के कारण समस्या हो रही है। इस संबंध में जिला पदाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमण्डल सासाराम को निदेश दिया कि स्वयं स्थलीय निरीक्षण कर पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगें।निरीक्षण के क्रम में सभी 04 गृह रक्षक, 24 एकल विंडो ऑपरेटर के साथ सभी 04 सहायक प्रबंधक स्थल / कार्यालय में उपस्थित पाये गये।सभी उपस्थित पदाधिकारी एवं कर्मीगण द्वारा बॉयोमेट्रिक डिवाईस के माध्यम से उपस्थिति दर्ज की जा रही है।साथ ही जिला पदाधिकारी द्वारा प्रबंधक, जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र को निर्देश दिया गया कि कुशल युवा कार्यक्रम, मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता एवं बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत लंबित आवेदनों का शीघ्र निष्पादन करना सुनिश्चित करेंगें।

Related posts

अनियंत्रित अज्ञात कार ने मारी टक्कर एक जख्मी

ETV News 24

घर पर इंतज़ार कर रहा है परिवार, हेलमेट और सीट बेल्ट का करें इस्तेमाल

ETV News 24

रा लो जपा के जिला अध्यक्ष विनय कुमार चौधरी प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार ने समस्तीपुर सांसद प्रिंस राज के निर्देश पर गोपालपुर में गैस सिलेंडर से लगी आग में 25 अग्नि पीड़ितों के बीच खाद्य सामग्री की पैकेट का वितरण किया गया

ETV News 24

Leave a Comment