ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

सरस्वती देवी को श्रंद्धाजलि देने के साथ 6ठे दिन आशा कार्यकर्ताओं का धरना जारी

किसान आंदोलन की तरह शहादत देकर भी अपने हक की लड़ाई लड़ेंगी आशा- बंदना सिंह

*आशा कार्यकर्ता व फैसिलिटेटरों की मांग पूरा करे सरकार-सुनीता प्रसाद*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला के ताजपुर प्रखंड मैंआंदोलन के दौरान सीवान के मैरबा की मृत आशा कार्यकर्ता सरस्वती देवी को श्रद्धांजलि देने के साथ ही सोमवार को 6ठे भी रेफरल अस्पताल ताजपुर के समक्ष आशाकर्मी अपने राज्यव्यापी अह्वान के तहत हड़ताल पर डटी रही। इस दौरान अस्पताल के मुख्य द्वार को बंद कर आशाकर्मियों ने धरना दिया। महिला संगठन ऐपवा एवं भाकपा माले के कार्यकर्ताओं मौके पर आहूत धरना में शामिल होकर आशा आंदोलन के साथ एकजुटता प्रकट किया।
ऐपवा के जिला अध्यक्ष बंदना सिंह, भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, अधिवक्ता अनील कुमार, प्रभात रंजन गुप्ता, मो० एजाज, ऐपवा के कुमारी रंजू ने आशा कार्यकर्ताओं के साथ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आशा संघ की सुनीता प्रसाद की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया।
सभा को तारा देवी, शोभा देवी, संगीता देवी, सुधा देवी, लालपरी देवी, सीमा कुमारी, मुन्नी देवी, सरिता कुमारी, अर्चना वर्मा समेत बड़ी संख्या में आशा कार्यकर्त्ताओं ने संबोधित किया।
इस दरम्यान बतौर अतिथि धरना को संबोधित करते हुए महिला संगठन ऐपवा के जिला अध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं को पारितोषिक नहीं, मासिक मानदेय समेत आशा को राज्य कर्मी का दर्जा मिलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आशा कार्यकर्ता व फैसिलिटेटरों की मांग जायज है, इसे अविलंब सरकार पूरा करे अन्यथा महिला संगठन ऐपवा भी आशा के समर्थन में आंदोलन चलाने को बाध्य होगी।
माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि रविवार को धरना के दौरान आशाकर्मी सरस्वती देवी बीमार हो गई थी। उन्हें ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वे नहीं बची। माले नेता ने मृतक सरस्वती देवी के परिजन को 5 लाख रुपये मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की सरकार से मांग की है।

Related posts

चुनाव के दौरान एक मामला आया सामने,अग्रणी होम्स ने करोड़ो का किया घोटाला,फ्लेट के नाम पर सेकड़ों लोगों को लगाया चुनां

ETV News 24

प्रेम प्रसंग में हुई पीट-पीटकर हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा, लड़की के पिता और दो भाई गिरफ्तार

ETV News 24

4-5 नवंबर को बेतिया खेग्रामस राज्य सम्मेलन में भाग लेने को समस्तीपुर से 130 सदस्यों का दल ट्रेन से रवाना

ETV News 24

Leave a Comment