ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

आशा कार्यकर्त्ता एवं फैसिलिटेटर का हड़ताल 4थे दिन भी जारी, माले कार्यकर्ता धरना में हुए शामिल

*आशा कार्यकर्ताओं को 10 हजार नियमित मासिक मानदेय मिले-प्रभात रंजन गुप्ता*

*आशा कार्यकर्ता व फैसिलिटेटरों की मांग पूरा करे सरकार- सुरेन्द्र प्रसाद सिंह*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के सभी प्रखंड अंतर्गत आशा कार्यकर्त्ता एवं फैसिलिटेटरों का 12 जुलाई से शुरू राज्यस्तरीय अनिश्चितकालीन हड़ताल के तहत रेफरल ताजपुर में भी शनिवार को 4थे दिन आशाकर्मी हड़ताल पर रही। इस दौरान अस्पताल के मुख्य द्वार को बंद कर आशाकर्मियों ने धरना दिया। भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने धरना में शामिल होकर आशा आंदोलन को मजबूती प्रदान किया।
भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, प्रभात रंजन गुप्ता, मो० चांद, हरेंद्र सिंह, ऐपवा के कुमारी रंजू ने आशा कार्यकर्ताओं के साथ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आशा संघ की देवकी जायसवाल की अध्यक्षता में सभा आयोजित की गई।
सभा को तारा देवी, शोभा देवी, संगीता देवी, सुधा देवी, लालपरी देवी, सीमा कुमारी, मुन्नी देवी, सरिता कुमारी, अर्चना वर्मा समेत बड़ी संख्या में आशा कार्यकर्त्ता एवं फैसिलिटेटरों ने संबोधित किया।
इस दरम्यान धरना को संबोधित करते हुए भाकपा-माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं को पारितोषिक नहीं, मासिक मानदेय समेत आशा को राज्य कर्मी का दर्जा मिलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आशा कार्यकर्ता व फैसिलिटेटरों की मांग जायज है, इसे अविलंब सरकार पूरा करे अन्यथा भाकपा माले एवं इसके जनसंगठन आशा आंदोलन के समर्थन में आंदोलन चलाने को बाध्य होगी।

Related posts

डायट पूसा में निर्माण कार्य में घोर अनियमितताएं, भाकपा-माले ने की जांच की मांग

ETV News 24

लोकसभा चुनाव 2024 एनडीए कार्यकर्ताओं का आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा

ETV News 24

मैंने और नीतीश कुमार ने महागठबंधन में RJD के 4 मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल करने से किया था मना पर RJD वाले नहीं माने, जब कांट्रेक्ट किलर को कैबिनेट में बैठाइयेगा तो लाॅ एंड ऑर्डर बिगड़ेगा ही: प्रशांत किशोर

ETV News 24

Leave a Comment