ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

पीएचसी के सामने आशा कार्यकर्ताओ ने किया धरना प्रदर्शन

करगहर रोहतास

बुधवार को पीएचसी के सामने आशा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया । प्रदर्शन में शामिल आशा कार्यकर्ताओ ने जमकर नारेबाजी की धरना प्रदर्शन का नेतृत्व रीना देवी ने किया ।

उन्होंने कहा कि सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है । 24 घंटे आम लोगों की सेवा में रहने के बावजूद भी उन्हें मजदूरी तक नहीं मिलती । जिसके कारण वे भूखमरी के कगार पर है । उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी राज्यव्यापी हड़ताल किया गया था । जिसमें सरकार और संघ से 17 बिंदुओं पर सहमति बनी थी लेकिन आज तक को समस्या का समाधान नहीं हो सका
उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा उन्हें प्रत्येक माह 1000 सर्वे रजिस्टर तैयार करने , दो हजार प्रतिमाह मानदेय, समय समय पर प्रोत्साहन राशि भुगतान करने सहित अन्य बिंदुओं पर सहमति हुई थी । लेकिन 2 वर्ष से अधिक समय बीत गया लेकिन इसका अनुपालन नहीं किया गया । उन्होंने बताया कि प्रोत्साहन राशि लेने में कमीशन खोरी व भ्रष्टाचार व्याप्त है । विरोध करने पर उन्हें प्रताड़ित किया जाता है । धरना प्रदर्शन के बाद भी सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं करती तो अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा । जिसमें स्वास्थ्य संबंधी सारे कार्यों को ठप्प कर दिया जाएगा । उन्होंने 10 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन पीएचसी प्रभारी डॉ तुषार कुमार तथा करगहर में डॉक्टर अनिल कुमार को सौंपा । मौके पर संगीता देवी, कालिंदी देवी ,हिरामुनी देवी, धनवंती देवी, रूबी देवी, विनीता देवी ,दुर्गा देवी ,पूनम देवी, विमला देवी, कलावती देवी आदि शामिल थे ।

Related posts

मधुबनी में सड़क दुर्घटना में दो की मौत

ETV News 24

माले का समस्तीपुर प्रखंड सम्मेलन संपन्न,19 सदस्यीय नई प्रखंड कमिटी के सचिव अनील चौधरी चुने गये

ETV News 24

DRDA सभागार में Catch the Rain initiative को लेकर बैठक आयोजित

ETV News 24

Leave a Comment