ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

राशि गबन मामले में वार्ड सदस्य गिरफ्तार

करगहर रोहतास

प्रखंड के ठोरसन पंचायत के वार्ड नंबर 4 में नल जल योजना की राशि गबन करने के मामले में वार्ड सदस्य तारा देवी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया । इस आश्य की जानकारी थानाध्यक्ष सुंदेश्वर कुमार दास ने दी ।

उन्होंने बताया कि पंचायत सचिव द्वारा वार्ड सदस्य के विरुद्ध गबन का आरोप लगाते हुए एफ आई आर दर्ज कराई गई थी । जिसके आलोक में यह कार्रवाई की गई ।

इस संबंध में बीडीओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि ठोरसन ग्राम पंचायत के खरहना गांव में स्थित वार्ड नंबर 4 की तत्कालीन वार्ड सदस्य व वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष तारा देवी पति जगजीवन राम के बैंक खाते में योजना की राशि अठारह लाख रुपए भेजी गई थी । जिसमें तीन लाख रुपए का कार्य कराया गया और बाकी 15 लाख रुपए की राशि बिना कार्य कराए निकासी कर ली गई । बार-बार सूचना देने के बाद भी उन्होंने योजना का कार्य पूरा नहीं किया । कई बार नोटिस दिया गया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया । तब इनके विरुद्ध वर्ष 2022 में पंचायत सचिव द्वारा गबन का आरोप लगाते हुए एफ आई आर दर्ज कराई गई । जिसके आलोक में पुलिस ने यह कार्रवाई की है । उन्होंने बताया कि नल जल योजना की राशि गबन करने वाले 20 वार्ड सदस्यों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है

Related posts

अशोक सरौगी जी ने एक लाख एक हजार निधि समर्पण कर शुभारंभ किया

ETV News 24

जदयू के पूर्व कर्मठ विधायक रणधीर कुमार सोनी पहुंचे तिलक कार्यक्रम में ग्रामीणों ने फूल माला पहनाकर किया जोरदार स्वागत

ETV News 24

समस्तीपुर : सरायरंजन के महुली आंगनबाड़ी केंद्र पर बाल सुरक्षा संगोष्ठी का आयोजन

ETV News 24

Leave a Comment