ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

विवाहिता की गला दबाकर हत्या

करगहर रोहतास

गुरुवार को दहेज के लिए पति,सास,ससुर सहित आठ लोगों ने मिलकर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी तथा मृतका के पिता व रिश्तेदारों से जबरन शव ले जाने के दौरान दोनों पक्षों की ओर से जमकर हाथापाई हुई । मामला बड़हरी ओपी के मऊडीहरा गांव का है मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

घटना के संबंध में करगहर थाना क्षेत्र के सिरिसियां निवासी मृतका के पिता विजय कुमार चौधरी ने बताया कि 20 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी की शादी विगत 2 वर्षों पूर्व बड़हरी ओपी के मऊ डीहरा निवासी गौरी शंकर सिंह के पुत्र राहुल कुमार सिंह के साथ संपन्न की थी । बेटी की शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई थी। लेकिन विदाई के कुछ ही दिनों बाद वे बेटी के घर गए तो उन्हें पता चला कि उनका दामाद राहुल व उसके परिवार के लोग दहेज में कम रकम और खराब फर्नीचर देने का आरोप लगा कर उसे प्रताड़ित कर रहे हैं । तब वे कुछ दिनों के लिए बेटी को घर ले आए । छह माह बाद दमाद राहुल विदाई कर अपने गांव लेकर चले गए । फिर परिवार के लोगों ने दहेज को लेकर निशां के साथ मारपीट व प्रताड़ित करने का सिलसिला शुरू कर दिया । बेटी के साथ मारपीट की सूचना पर जब मैं अपने रिश्तेदारों के साथ मउडीहरा पहुंचा तो मारपीट व प्रताड़ित करने के बारे में पूछा । इस पर उसके ससुर ने बात टलते हुए कहा कि राहुल को कोई व्यवसाय करना है और कुछ पैसे कम पड़ रहे हैं इसलिए पत्नी के साथ नोकझोंक हुई होगी । तब मैंने खुशी मन से व्यवसाय में 50 हजार रुपए मदद करने की बात कही और सितंबर 2022 को 25 हजार रुपए भेज दिया । पैसा मिलने के साथ ही उनका मनोबल बढ़ गया और अधिक पैसे के लिए दबाव बनाने लगे । इस बीच निशां ने बेटी को जन्म दिया । जिसका नाम आरोही कुमारी रखा गया ।

गुरुवार को मउडीहरा गांव के किसी व्यक्ति ने उन्हें सूचना दी कि निशा की हत्या कर दी गई है और शव को जलाने की तैयारी की जा रही है । वे अपने कई रिश्तेदारों के साथ तत्काल मउडीहरा पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है । जब वे बेटी के घर में पहुंचे तो उसका शव पड़ा था । जिसके गले में काला निशान साफ दिखाई दे रहा था । जिससे यह स्पष्ट था कि गला दबाकर हत्या की गई है । दमाद व उसके परिवार वाले श्मशान ले जाने के लिए तैयार थे । कई बार उन्होंने शव को जबरन घर से बाहर ले जाने की कोशिश की लेकिन मैंने यह कह कर रोक दिया कि निशां की मां और परिवार के लोग आ रहे हैं कम से कम उन्हें देख लेने दीजिए । इस बीच रिश्तेदारों ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी थी ।
पुलिस आने की भनक जैसे ही उन्हें मिली वे जबरन शव को बाहर ले जाने लगे और मृतका की बेटी आरोही को उनके गोद से छीन कर भाग निकले । स्थल पर मौजूद मेरे रिश्तेदारों और दमाद के परिवारों के बीच जमकर हाथापाई होने लगी और मौका देख वे नन्ही बच्ची को गोद से लेकर भागने लगे । तब एक रिश्तेदार ने उनसे एक वर्षीया आरोही को जबरन छीन लिया । मौके पर पहुंची पुलिस वहां पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया । मृतका के पिता ने बताया कि उनकी बेटी निशा की हत्या दहेज को लेकर की गई है ।

थानाध्यक्ष जितेंद्र पंडित ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया । इस मामले में मृतिका के पिता सिरिसियां निवासी विजय चौधरी ने एफ आई आर दर्ज कराई है । जिसमें मउडीहरा निवासी मृतका के पति राहुल कुमार सिंह, ससुर गौरी शंकर सिंह, सास कृष्णा देवी, देवर विमलेश कुमार ,संदीप कुमार ,बड़े ससुर उमाशंकर सिंह, अकोढ़ी निवासी दमाद चंदन सिंह तथा उसकी पत्नी प्रियंका देवी को नामजद अभियुक्त बनाया है । अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है ।

Related posts

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत आदर्श ग्राम पंचायत राज मोतीपुर में डस्टबिन का किया गया वितरण

ETV News 24

समस्तीपुर शहर के जितवारपुर में फरार अभियुक्त के घर पर इस्तेहार तामिला

ETV News 24

मनोज कुमार सिंह बने समस्तीपुर जिला फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के महामंत्री

ETV News 24

Leave a Comment