ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

जितवारपुर निजामत में गोलीबारी से दहशत

*14 लाख में एक कट्ठा माल गोदाम की जमीन बेचने के नाम पर लिया पैसा, ढाई लाख की लिखी जमीन, बाकी पैसा मांगने पर गोलीबारी!*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर निजामत गांव में 14 लाख की जमीन बात कर ढाई लाख की दूसरी जमीन लिखे जाने के बाद खरीदार द्वारा पैसा मांगने पर कतिपय लोगों ने कुमार राजा के घर में घुसकर घर के सदस्यों के साथ मारपीट की व तोड़ फोड़ मचाया। इस दौरान लोगों द्वारा दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी भी की गई। गृह स्वामी ने घर में लूटपाट व महिला के साथ अभद्र व्यवहार का भी आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से दो खोखा बरामद किया है। पुलिस पदाधिकारी भरत कुमार यादव ने बताया कि घटना की सूचना पर तुरंत पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी। इस मामले में दोषी पर जल्द कार्रवाई होगी।

गृह स्वामी कुमार राजा ने पूरी घटना की दी जानकारी

जितवारपुर निजामत निवासी कुमार राजा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उनका भतीजा नीरज और अर्जुन ने शहर के मालगोदाम चौक के पास इसी क्षेत्र के रोशन कुमार, गुंजन कुमार रोहित कुमार आदि से एक जमीन खरीदने की बातचीत की थी। माल गोदाम चौर की जमीन का वैल्यूएशन ₹14 लाख रुपए कट्ठा है। उन्होंने बताया कि बातचीत और राशि दिए जाने के बाद उन लोगों द्वारा बताया कि खतियानी जमीन होने के कारण कुछ विवाद है । इसके बदले मगरदही में जमीन देंगे। उन लोगों ने कुछ दिन पूर्व मगरदही में एक कट्ठा जमीन भी इन दोनों भाइयों के नाम लिखा। जिसका वैल्यूएशन मात्र ढाई लाख रुपए है। बाद में पंचायत के बाद पुनः 10 धुर जमीन लिखी गई। इस दौरान उनके दोनों भतीजे से 5 लाख रुपए और ली गई। बाद में और जमीन लिखे जाने की बात पर वह टालमटोल करने लगे जिसके बाद इन लोगों द्वारा शेष राशि की मांग की जाने लगी तो तरह तरह से धमकी देना शुरू कर दिया।

दिन के 10:00 बजे घर पर किया हमला
कुमार राजा ने बताया कि दिन के करीब 10:00 बजे रोशन के साथ आधा दर्जन से अधिक लोग उनके घर पहुंचे। पहले उन्हें लगा कि उस जमीन के मुद्दे पर वे लोग बातचीत करने के लिए पहुंचे हैं लेकिन बातचीत के बाद अचानक कहासुनी शुरू हो गई ।फिर लोगों ने उन्हें और घर के सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी राजा का आरोप है कि उनकी पत्नी स्मिता के साथ भी मारपीट की गयी। उनके साथ अभद्र व्यवहार भी किया गया। उन्होंने आरोप लगाया है कि उक्त लोगों ने घर में तोड़फोड़ की वही घर से रखा करीब 5 लाख रुपए मूल्य का गहना के अलावा 1.15 लाख नगद आदि लूट कर चले गए ।इस दौरान लोगों ने कई चक्र गोली भी चलाई। घटना को अंजाम देने के बाद सभी पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए।

मौके से पुलिस ने बरामद किया धोखा

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से दो खोखा बरामद किया है पुलिस पदाधिकारी के अनुसार बरामद किया गया खोखा 303 गोली का लग रहा है

पुलिस पदाधिकारी ने क्या कहा

घटनास्थल पर पुलिस पदाधिकारी भरत कुमार यादव ने बताया कि घटना की सूचना के तुरंत बाद वह मौके पर पहुंच गए थे। घटना के पीछे जमीन लेनदेन का विवाद है पीड़ित परिवार द्वारा दिए जा रहे आवेदन के आधार पर इस मामले में दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

एक सप्ताह में दूसरी बार 384 कार्टून अंग्रेजी शराब के साथ डाक पार्सल का कंटेनर हुए जप्त

ETV News 24

बाईक सफारी की टक्कर में एक की मौत के विरोध में सड़क जाम

ETV News 24

लोजपा के कार्यकर्ताओं एवं पारस पासवान ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जी निधन पर श्रद्धांजलि दी

ETV News 24

Leave a Comment