ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

एसपी ने किया केंद्रीय अनुसंधान कक्ष का उदघाटन

लंबित केस का तेजी से होगा निष्पादन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला पुलिस ने कांडों के निष्पादन में तेजी लाने के उद्देश्य से जिला पुलिस कार्यालय में सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन रूम रविवार को किया उदघाटन। इस केंद्र में सुबह 7 से दिन के 10 बजे तक एक साथ कांडों के आईओ, इंस्पेक्टर, डीएसपी व एसपी रहेंगे मौजूद, इसके लिए जिला पुलिस की टीम ने 13 थानों का चयन किया है। एक दिन में 2 थानों के कांडों की समीक्षा होगी ।इस दौरान शेड्यूल के अनुसार वैसे पीड़ित भी सेंट्रल इन इन्वेस्टिगेशन रूम में आ सकते हैं जिनका केस लंबित है और उन्हें लग रहा है कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा।
एसपी विनय तिवारी ने बताया कि समस्तीपुर जिले के ऐसे 13 थानों का चयन किया गया है जिसमे नगर थाना, मुफस्सिल, कल्याणपुर, चकमेहसी, पूसा, दलसिंहसराय, उजियारपुर, पटोरी, ताजपुर, मोहिउद्दीननगर, मोहनपुर ओपी,मुसरीघरारी, एवं सरायरंजन! जहां लंबे समय से कांड लंबित चल रहे हैं और पीड़ितों को न्याय नहीं मिल रहा है !उन्होंने बताया कि एक दिन में 2 थानों के कांडो की होगी समीक्षा ,एसपी विनय तिवारी ने बताया कि इस इन्वेस्टिगेशन रूम में एक साथ दो थानों के कांडों की समीक्षा होगी। उस थाने से संबंधित कांडों के आईओ, सर्किल इंस्पेक्टर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और एसपी खुद मौजूद रहेंगे। कांडो के अनुसंधान में क्या दिक्कतें आ रही हैं कांड का अनुसंधान क्यों नहीं हो पा रहा है। इन सभी बिंदुओं पर समीक्षा कर कांड का निष्पादन कराया जाएगा। इस दौरान पीड़ित पक्ष भी सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन रूम में आकर अपनी बातें रख सकते हैं। अभी ज्यादा लंबित कांडों वाले 13 थानों का चयन किया गया है। चयन उपरांत थानों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ताकि आम लोगों को परेशानी ना हो।एसपी ने बताया कि इस रूम के शुरुआत से जिले में वर्षों से लंबित चल रहे कांडों के निष्पादन में पुलिस पदाधिकारी को सहूलियत होगी वही पीड़ितों को न्याय मिल सकेगा न्याय के लिए लोग थाना और पुलिस कार्यालय का चक्कर लगाते रह जाते हैं लेकिन कभी पुलिस पदाधिकारी नहीं मिलते तो कभी थाने में अधिकारी नहीं मिलते। एसपी कार्यालय में वरीय अधिकारी के आदेश की कॉपी अब सीधा फरियादी को दी जाएगी ! एसपी विनय तिवारी ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा नई व्यवस्था लागू की जा रही है जिसके तहत वरीय पदाधिकारी के यहां आकर शिकायत दर्ज कराने वाले लोगों को अवधेश की कॉपी के लिए थाना का चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा । उन्हें अब तत्काल आदेश किए गए निर्देश से संबंधित पत्र वादी को हाथों हाथ दी जाएगी। ताकि वह उस आदेश की कॉपी को लेकर सीधा थाना जा सके।मौके पर सदर डीएसपी संजय कुमार पांडेय, मुख्यालय डीएसपी अमित कुमार सिंह, दलसिंहसराय डीएसपी अरविंद कुमार पांडेय, रोसड़ा डीएसपी शिवम कुमार एवं पटोरी डीएसपी रवि शंकर प्रसाद के अलावा अंचल पुलिस निरीक्षक पटोरी अरुण कुमार राय, मुफस्सिल थानाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार सिंह, नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य, आदि पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे !

Related posts

बाइक सवारों को पिकअप वैन ने रौंदा दो जख्मी

ETV News 24

राजभवन मार्च के लिए किसान सभा का हुआ सम्मेलन

ETV News 24

ई किसान भवन में रब्बी महा अभियान का आयोजन, आत्मा अध्यक्ष की अध्यक्षता में उपस्थित किसानों ने कई अहम मुद्दे उठाए कृषि विज्ञान केंद्र बिरौली के मुख्य वैज्ञानिक डॉ आरके तिवारी ने यांत्रिकी मृदा शक्ति बरकरार रखने की गूढ़ रहस्य बताएं

ETV News 24

Leave a Comment