ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

चालान काटने बाद गन्ना क्रय केंद्र बंद,किसानों का बढ़ी बेचैनी

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर में गन्ना क्रय केंद्र बंद हो जाने से किसानों की परेशानी बढ़ गई है। मामला जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के रसलपुर ढ़रहा गांव की है। जहां जिले के हसनपुर स्थित मगध शुगर एन्ड एजेंसी लिमिटेड हसनपुर शुगर मिल के ढ़ट्ठा गन्ना क्रय केंद्र को बंद कर दिए जाने से कई किसानों का परेशानी बढ़ गई। किसान मंजेश कुमार राय का बताना है कि गन्ना क्रय केंद्र पर चालान काटने के बावजूद क्रय केंद्र बिना सूचना जारी किए हुए बंद कर दिया गया है। किसानों को बताना है कि अगर गन्ना बिक्री हो जाता तो दूसरा फसल की बुवाई हो जाता । मगर गन्ना क्रय केंद्र कर्मी के मनमानी से कई किसानों की परेशानी बढ़ गई है।
किसान गंगेश कुमार का कहना है कि गन्ना क्रय केंद्र का इस तरह का रवैया रहा तो अगली बार से गन्ना का फसल नहीं करेंगे। किसानों ने कहा कि गन्ना क्रय केंद्र चालू कर गन्ना की खरीदारी हसनपुर शुगर मिल करें। नहीं तो मेरा जो नुकसान हुआ उसका भरपाई मगध शुगर एन्ड एजेंसी लिमिटेड हसनपुर शुगर मिल को देना पड़ेगा।
इस संबंध में मिल प्रबंधन ने बताया कि गेट एरिया के बाहर गन्ने की आपूर्ति मिल को मिलना बंद हो गया जिसके कारण बाहर के क्रय केंद्र को बंद कर दिया गया।

Related posts

नवनियुक्त शिक्षकों का किया गया सम्मान

ETV News 24

विधानसभा मार्च में ताजपुर से छात्र-नौजवानों का जत्था पटना रवाना

ETV News 24

भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाया गया घर घर जन सम्पर्क अभियान

ETV News 24

Leave a Comment