ETV News 24
उत्तर प्रदेशमैनपुरी

उपजिलाधिकारी ने राशन डीलर पर की कार्यवाही

पत्रकार रामकिशोर वर्मा की कलम से

मैनपुरी

*ग्रामीणों ने तहसील दिवस में उपजिलाधिकारी को दिया था कोटा धारक के खिलाफ शिकायती पत्र*

*कुरावली के क्षेत्र ग्राम ईसइ खास के राशन डीलर पर उपजिलाधिकारी द्वारा हुई कार्यवाही। ग्रामीणों द्वारा तहसील दिवस में हुई शिकायत पर अधिकारी ने की थी जाँच। भ्रम व अव्यवस्था से भरा दिखा खाद कोटे के हाल, तो मौके से फरार हुआ कोटा धारक।
दरहसल मामला जनपद मैंनपुरी के थाना व तहसील कुरावली क्षेत्र के ग्राम ईसइ खास का है, जहाँ प्रवेश कुमारी नामक महिला एक खाद कोटे का संचालन करती है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा कुरावली उपजिलाधिकारी युगान्तर त्रिपाठी को दी गई कि ये कोटा धारक घटतौल में माहिर है, आगे आरोप लगाया कि ग्रामीणों को राशन न मिलना, कही कोटा तो कही सामग्री का होना, घटतौल और खाद पदार्थ में मिलावट की बात अधिकारी से कही गई। इस शिकायत पर उपजिलाधिकारी युगान्तर त्रिपाठी, तहसीलदार राकेश कुमार जयंत, नायब तहसीलदार हेरेन्स कर्दम, लेखपाल रेखा द्वारा मौके पर छापा मारके जाच की गई तो मौके से कोटा धारक फरार मिला। अनियमताए मिलने और शिकायतों के आधार पर अधिकारी द्वारा कार्यवाही करते हुए खाद कोटा धारक को नोटिस और स्थल को सील कर कार्यवाही की गई।

*क्या कहना है अधिकारी का*

इस मामले पर उपजिलाधिकारी युगान्तर त्रिपाठी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा तहसील दिवस पर शिकायती पत्र दिया गया था। जिसकी जाँच करने पर अनियमिताएं पाई गई और कोटा धारक मौके से गायब मिला। जिसे कॉल करके बुलाया गया परन्तु कोटा धारक प्रवेश कुमारी नही आई। तो वही ग्रामीणों द्वारा शिकायत भी प्राप्त हुई है। जिसके आधार पर कोटा धारक प्रवेश कुमारी निवासी ग्राम ईसइ खास, कुरावली, मैंनपुरी को नोटिस दे दिया गया है और खाद कोटे को अग्रिम आदेश तक शील कर दिया गया है।

Related posts

टाॅप टेन अपराधी तमंचा के साथ पकड़ा गया सातिर अपराधी

ETV News 24

बिजली का करँट लगने से युवक की मौत

ETV News 24

डिंपल के लिए एक जुट हुआं हुआं सैफई परिवार/अखिलेश शिवपाल ने एक मंच से भरी हुंकार

ETV News 24

Leave a Comment