ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

हाड़ कंपा देने वाली ठंडी में नव नियुक्त शिक्षकों का 5 दिवसीय प्रशिक्षण का आदेश अमानवीय :- मृत्युंजय ठाकुर

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ ने उक्त प्रशिक्षण को लेकर जताई आपत्ति*

मोतीहारी:-परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी मृत्युंजय ठाकुर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर डायट,मोतीहारी एवं शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय,दरियापुर में 9 जनवरी से 13 जनवरी तक होने वाले नव नियुक्त शिक्षकों के 5 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण को विभागीय अधिकारियों का अमानवीय आदेश करार दिया है।
उन्होंने कहा है कि इस भीषण हाडकंपाती ठंड में जहाँ विद्यालयों में बच्चों के लिए शैक्षणिक कार्य को स्थगित रखा गया है वहीं नव नियुक्त शिक्षक/शिक्षिकाओं को इस आवासीय प्रशिक्षण में भेजा जाना कहीं से भी उचित नही है खासकर उन शिक्षिकाओं के लिए पहाड़ जैसा है जिनके गोद मे अबोध शिशु हैं।
विभागीय पदाधिकारी कोई भी आदेश निकालने से पहले परिस्थितियों के बारे में जरा भी सोंचते नहीं हैं। यही प्रशिक्षण अगर फरवरी या मार्च महीने में भी मे आयोजित किया जा सकता था।
वास्तव में शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के इस तुगलकी फरमान से नवनियुक्त शिक्षक प्रताड़ित हो रहे है। जहां आपदा प्रबंधन विभाग लोगों को घर से बाहर निकलने की मनाही करता है वहीं शिक्षा विभाग शिक्षकों को घर से बाहर निकल कर प्रशिक्षण लेने का फरमान जारी करता हैं।
श्री ठाकुर ने कहा कि सरकार अविलंब प्रशिक्षण पर रोक लगाकर इस प्रशिक्षण को फरवरी या मार्च महीने में शुरू करने से संबंधित आदेश जारी करे ताकि सभी नवनियुक्त शिक्षक सहयोगात्मक मनोवृति के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें।

Related posts

टीम दीनबंधु ने स्लम बस्ती के बच्चों के बीच स्टेशनरी कीट और मिठाई बांट मनाया दिपावली

ETV News 24

आरपीएफ ने एक महिला को शराब के साथ किया गिरफ्तार

ETV News 24

एसडीएम ने लिया कोविड -19 वैक्सीन का प्रथम खुराक

ETV News 24

Leave a Comment