ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

सरकारी जमीन पर बसे को पर्चा, वासभूमि-आवास, पहुंचपथ को लेकर संघर्ष होगा तेज- सुरेंद्र

प्रियांशु के साथ शंभू कुमार शर्मा की रिपोर्ट

*मुर्गियाचक में भूमिहीनों की बैठक संपन्न, 10 जनवरी को अंचल पर प्रदर्शन में तीन सौ भूमिहीनों का भागीदारी कराने का निर्णय*

सरकारी जमीन, पोखर के भिंडा, सड़क किनारे आदि जगहों पर पुस्तैनी बसे परिवारों को उजाड़ने का नोटीस दिये जाने के खिलाफ भूमिहीनों को वास भूमि- आवास, बसे को पर्चा, पहुंचपथ आदि की मांग को लेकर भाकपा माले द्वारा 10 जनवरी को अंचल एवं प्रखण्ड पर आहूत प्रदर्शन की सफलता को लेकर बुधवार को नगर परिषद क्षेत्र के मुर्गियाचक में भूमिहीनों की बैठक आयोजित की गई!
बैठक की अध्यक्षता मो० रफीक ने की. सुखिया देवी, मोमिना खातुन, रूखसाना खातुन, जमीला खातुन, मो० सकील, मो० एजाज आदि उपस्थित थे!
बैठक का पर्यवेक्षण खेग्रामस के प्रखण्ड अध्यक्ष प्रभात रंजन गुप्ता ने की. बतौर अतिथि भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह भी उपस्थित थे!
10 जनवरी के प्रदर्शन में मुर्गियाचक से तीन सौ लोगों का भागीदारी दिलाने का निर्णय लिया गया!
बतौर अतिथि भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बड़े पैमाने पर सरकारी जमीन पर कब्जाधारी भूमाफिया को संरक्षण देती है जबकि सरकारी जमीन पर बसे को पर्चा, आवास, पहुंचपथ, वास भूमि देने के बजाय घर हटाने का नोटिस जारी कर रही है. यह अन्याय है और इस अन्याय के खिलाफ भाकपा माले संघर्ष तेज करेगी!
उन्होंने कहा कि तमाम दलित- गरीब- भूमिहीन समेत आम आवाम से उक्त कार्यक्रम में भाग लेकर सफल बनाने की अपील की!

Related posts

9 दिन बीते अनिकेत हत्या की गुत्थी नहीं सुलझी, परिजन न्याय की आश में

ETV News 24

किसानो छात्रों की समस्याओ को लेकर मेल ने निकाला विरोध मार्च

ETV News 24

पति को जेल, पत्नी ने दर्ज कराई थी पति के खिलाफ प्राथमिकी

ETV News 24

Leave a Comment