ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

मऊ धनेशपुर उत्तर के वार्ड 4 में नाला निर्माण से लोगों को मिलेगी राहत

समस्तीपुर

प्रियांशु के साथ रत्न शंकर भारद्वाज की रिपोर्ट

खबर समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर से आ रही हैं जहां प्रखंड के मऊ धनेशपुर उत्तर पंचायत के मिर्जापुर दलित टोला में पंचायतीराज के पन्द्रवीं वित्त योजना से नाला का निर्माण से गांव के लोग काफी खुश है। वार्ड चार के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति द्वारा नाला निर्माण कार्य कराया जा रहा है। योजना गुरुकुल स्कूल से लेकर नरेश पासवान के घर तक है। गांव की 300 आबादी को बरसात में जलजमाव से निजात मिलेगा। अधिकांश नाला को जोड़ा गया है। नाला की लंबाई 500 फीट है। यहां के वार्ड सदस्या राजगीर पासवान।
मुखिया विवेकानंद सिंह के मुताबिक प्रखंड का यह एकलौता पंचायत है, जहां योजना के प्राक्कलन को पहले वार्ड विकास समिति द्वारा आहुत वार्ड सभा मे सार्वजनिक रूप से बताया जाता है। उसके बाद कार्य प्रारंभ की जाती है। लगभग 8 लाख रुपये की लागत से यह नाला का निर्माण किया जा रहा है। यह नाला विद्यापतिनगर-दलसिंहसराय मुख्य मार्ग में है। यहां सालो भर सड़को पर जल जमाव से आने जाने वालो को कठिनाई का सामना करना पड़ता था। इस पंचायत के वार्ड चार में जल नल की भी सुविधा बहाल हो चुकी है।
मौके पर मौजूद मुखिया विवेकानंद सिंह ने बताया कि गांवों में विकास दिखने लगा है। खुशी की बात है कि पंचायत में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के द्वारा नाला निर्माण किया जा रहा है जिससे सभी ग्रामीण खुश है और जलजमाव की अमस्या से स्थानीय लोगो को निजात मिलेगी।

Related posts

विद्यापतिनगर संदिग्ध आत्महत्या कांड के खिलाफ माले ने निकाला जुलूस

ETV News 24

वारिसनगर के मुख्य सड़क पर नाला का पानी लगने से यातायात हुआ बाधित।लोगों ने कहा 15 साल से सड़क की स्थिति दैनीय

ETV News 24

निर्दलीय विधायक उम्मीदवार प्रो0 नरेश सिंह ने किया क्षेत्र में तुफानी दौरा लोगोने दिया अशीर्वाद

ETV News 24

Leave a Comment