ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

नगर निगम समस्तीपुर में बढ़ते डेंगू के प्रकोप को रोकने के आवामे हिन्द सेवा संगठन ने दिया आवेदन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला में बढते डेंगू को देखते हुए नगर निगम समस्तीपुर के उप आयुक्त श्री शाहिद रजा खान जी को अवामे हिन्द सेवा संगठन के अध्यक्ष दानिश रहमान और मोहम्मद फैजान की ओर एक आवेदन दिया गया है जिसमें उन्होंने बताया है की डेंगू बहुत तेजी से बढ़ रहा है बहुत से लोग इस बीमारी के चपेट में आराहे है डेंगू मच्छरो के कारण बहुत से लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं उत्पन्न हो रही है।
क्षेत्र में डेंगू मच्छरों की अधिकतर सबसे प्रमुख कारण जलजमाव और रोड पर पानी लगना है, कच्ची नालियों को व्यवस्थित करने की कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं है। इस क्षेत्र में सफाई कर्मचारी भी समय पर नहीं आते हैं। नगर छेत्र में रोड में हमेशा जलजमाव की स्थिति बनी रहती है।संगठन के लोगों ने सुझाव दिया है की डेंगू के मच्छरों को समाप्त करने के लिए नगर निगम के हर घरों में रिंकू नाशक दवाई छिड़कने की व्यवस्था की जाए और फागिंग करवाई जाए तथा पूरे क्षेत्र की सफाई के व्यापक प्रबंध किए जाए।

Related posts

तीन दुधारू भैंस की चोरी

ETV News 24

विद्यापतिनगर थानार्गत हुये लूट का 08 दिनों के अन्दर किया गया सफल उद्भेदन लूटी गई मोटरसाईकिल एवं मोबाईल समेत घटना में संलिप्त 04 अपराधकर्मियों को किया गया गिरफ्तार

ETV News 24

अग्नि_पीड़ित परिवारों के बीच राहत सामग्री लेकर पहुंची Roti Bank Samastipur की टीम

ETV News 24

Leave a Comment